Weather today: दिल्ली में बारिश का कहर, आज भी बाढ़ से जूझेगी दिल्ली किया येलो अलर्ट जारी

Weather today: बाढ़ से जूझ रही दिल्ली में मौसम विभाग ने शनिवार यानी आज येलो अलर्ट जारी कर मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना बताई है. इसके साथ ही आज सुबह दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखी गई है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • बाढ़ से जूझ रही दिल्ली में मौसम विभाग ने शनिवार यानी आज येलो अलर्ट जारी कर मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना बताई है.

Weather today: शुक्रवार को भी भारत के कई इलाकों में मध्यम स्तर पर बारिश देखी गई थी. जबकि आज दिल्ली समेत कई इलाकों में सुबह के समय लगातार बारिश देखी गई है. शुक्रवार को हुई बारिश के चलते तापमान सामान्य  डिग्री कम 34.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 26.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था.

इन राज्यों में है बारिश का कहर जारी

मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण पश्चिम मानसून पूरे देश में सक्रिय है. इस कारण से उत्तराखंड, पंजाब हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत दिल्ली में बारिश हो रही है. हालांकि दिल्ली में इस सप्ताह की शुरुआत के बाद तेज बारिश का दौर रुका हुआ है.

शनिवार को देखा जायेगा तापमान में बदलाव

मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि शनिवार को बादल छाए रहने व मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते तापमान में बदलाव देखा जायेगा. शनिवार को 33 और 27 डिग्री के बीच तापमान रहने का अनुमान लगाया गया है. इसके बाद 18,19 व 20 जुलाई को भी मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है लगातार हो रही बारिश ने दिल्ली वालों की मुश्किलों को और भी बढ़ा दिया है.

हुआ येलो अलर्ट जारी

यमुना के उफान से जूझ रही राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को बौछारें पड़ने के आसार बताए गए थे. साथ ही शहर में शनिवार को येलो अलर्ट जारी किया था. इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने गुरुवार को बताया था कि बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके अलावा गोवा में भी भारी बारिश की संभावना बताई है.

calender
15 July 2023, 07:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो