Weather Update: इन इलाकों में किया मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मौसम विभाग ने बारिश होने की चेतावनी दी है. जिसके बाद दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश में कंपकंपाने वाली ठंड का सामना करना पड़ेगा.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • : दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम स्तर बना हुआ था.

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम स्तर बना हुआ था लेकिन मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों बारिश होने की संभावना है जिससे लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. यूपी में मौसम शुष्क बना हुआ था, लेकिन अब मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है.

 तापमान में गिरावट 

ऐसे में अगले 2 से 3 दिनों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और कंपकंपाने वाली सर्दी की शुरुआत हो जाएगी. बुधवार को गोरखपुर, बरेली मंडलो में रात के समय तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी वहीं मेरठ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.इन

 इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के मुताबिक आज 24 नवंबर को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क ही रहेगा और तापमान में भी कोई खास बदलाव की संभावना नहीं हैं. 26 नवंबर तक मौसम शुष्क ही रहने की संभावना जताई है. हालांकि इसके बाद यहां पश्चिम विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही 27 नवंबर को पश्चिमी यूपी के कई जनपदों और पूर्वी यूपी एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई हैं.

मौसम विभाग ने बताया है कि 27 नवंबर को नोएडा, गाजियाहबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, मथुरा, आगरा, हाथरस, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, एटा, बदायूं, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, सीतापुर और आसपास के जनपदों में बारिश का अनुमान जताया गया है.

जिसके बाद प्रदेश मे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. यूपी में अगले चार दिन अधिकतम तापमान धीरे-धीरे दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरने की संभावना है वहीं न्यूनतम तापमान में अगले चौबीस घंटो में कोई बड़ा बदलाव नहीं हैं.

calender
24 November 2023, 08:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो