Weather Update: यूपी में बारिश का कहर, इन इलाकों में मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल

Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने यूपी समेत कई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है.

Weather Update: उत्तर प्रदेश समेत कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी बदलाव देखा जा रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है. दिल्ली समेत पूरी यूपी में पिछले कुछ दिनों में हल्की कोहरा और हल्की बारिश हो रही है. जिससे ठंड में भी बढ़ोतरी देखी गई है. मौसम विभाग के अनुसार बारिश होगी तो ठंड भी बढ़ सकती है. 

एक सप्ताह तक रहेगा मौसम खराब

मौसम विभाग ने यूपी समेत कई इलाकों में एक सप्ताह तक मौसम खराब रहने की संभावना बताई है लोगों को एक सप्ताह तक बारिश का सामना करना पड़ेगा. तो वहीं हल्का कोहरा छायेगा इसके साथ ही ठंड का लोगों को और भी ज्यादा अहसास हो सकता है.

राजस्थान में होगी बारिश 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान से लगे इलाकों में बारिश होगी, इसके अलावा पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में बारिश होगी, अगले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है उसके बाद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा.

लखनऊ में छायेंगे आज बादल 

अगले 3 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने और उसके बाद धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना IMD ने जताई है. बुधवार को राजधानी लखनऊ में बादल छाए रहने की संभावना है.

वाराणसी में होगी बारिश

इसी के साथ वाराणसी में अगले तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा. जिसकी वजह से पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. बुधवार को तापमान 27 डिग्री तक रहने की संभावना है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है. मौसम विभाग द्वारा बताए गए इस सप्ताह के अंत तक तापमान गिरकर 11 डिग्री तक जा सकता है.

calender
06 December 2023, 06:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो