22 साल से लापता बेटा जब साधु बनकर घर लौटा और मां से मांगने लगा भिक्षा; आपको रुली देगी ये VIDEO

VIDEO: 11 साल की उम्र में घर से गायब हुआ बेटा जब घर लौटा तो, उसने अपने वेशभूषा से मां-बाप को अचंभित कर दिया.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • कंचे खेलने को लेकर पिता से हुआ था विवाद.
  • बेटे ने अपने माता-पिता से गीत गाकर भिक्षा मांगी.

VIDEO: उत्तर प्रदेश के अमेठी के एक गांव से एक घटना सामने आ रही है, जिसे सुनने के बाद हर कोई परेशान हो रहा है. दरअसल उस गांव में घर से 22 साल पहले लापता हुआ बेटा अचानक घर आकर सबको चौंका देता है. मिली जानकारी के अनुसार 11 साल की उम्र में घर से गायब हुआ बेटा जब घर लौटता है, तो उसके शरीर पर गेरुआ वस्त्र होता है. क्योंकि वह साधु बनकर घर लौटा है. इतना ही नहीं वह घर में मौजूद अपनी मां से भिक्षा मांगने लगता है. वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर इस घटना की वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. 

घर लौटा बेटा बना साधु 

घर आए बेटे को देख मां बहुत खुश होती है, मगर जब वह अपने बेटे को साधु के रूप में वीणा बजाते हुए देखती है, तो फूट-फूट कर रोने लगती है. क्योंकि बेटा साधु बनकर अपनी मां से ही भिक्षा मांग रहा होता है. वहीं साधु बेटे द्वारा लोकगीत गाकर अपनी मां को बताया जा रहा है कि, आपकी भिक्षा के बिना मेरे साधु का जीवन अधूरा है मां. जिसके बाद मां बिलख-बिलख कर रोने लगती है, मगर बेटा भिक्षा लेने की जिद पर अड़ा रहता है. 

लापता बेटे की कहानी 

दरअसल यूपी के अमेठी के एक गांव से हैरतिपाल सिंह नामक व्यक्ति के पुत्र पिंकू साल 2002 में जब उसकी उम्र 11 साल की थी, तो वह कंचे खेलने को लेकर पिता से हुए विवाद के बाद घर से भाग गया था. वहीं उसकी फैमली दिल्ली में रहती थी.

अमेठी के खरौली गांव में लौटे इस बेटे की घटना सुनते ही पूरा गांव इकठ्ठा हो गया. साथ ही लापता पिंकू को संयासी रूप में देखकर ग्रामीणों ने दिल्ली में रहने वाले उसके माता-पिता को इस बात की जानकारी दी. वहीं जब माता-पिता गांव पहुंचे, तो उन्होंने अपने बेटे पिंकू को पहचान लिया. हालांकि, उसने अपने माता-पिता से गीत गाकर भिक्षा मांगी और दोबारा अपना गांव छोड़कर चला गया. 

calender
08 February 2024, 03:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो