Uttarakhand: सोनप्रयाग और गौरीकुंड में भूस्खलन होने से यात्रायात प्रभावित, केदारनाथ में भारी बारिश

Uttarakhand Landslide: सोनप्रयाग और गौरीकुंड राजमार्ग पर जगह जगह भूस्खलन होने की खबर सामने आई है. पहाड़ी से मलबा गिरने की वजह से राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही थम सी गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Uttarakhand Landslide: सोनप्रयाग और गौरीकुंड राजमार्ग पर जगह जगह भूस्खलन होने से वाहनों पर खतरा मंडरा रहा है. पहाड़ी से मलबा गिरने की वजह से राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही पर ब्रेक लग गया है. प्रशासन ने सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया में हाईवे के क्षतिग्रस्त होने की वजह से भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है. इससे चलते गौरीकुंड, केदारनाथ धाम समेत कई जगहों पर आवश्यक पूर्ति बाधित हो जाएगी.

सड़क का एक हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त

केदारनाथ घाटी समेत प्रदेश के कई इलाकों में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है. बारिश की वजह से सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो गया है. पहाड़ों से मलबा गिरने की वजह से सड़कों के कुछ हिस्से धंस गए है. राजमार्ग पर सफर करने वालों पर खतरा मंडरा रहा है. बीते दिन सोनप्रयाग गौरीकुंड के बीच पहाड़ी से मलबा आने से मुनकटिया पास बना वैली ब्रिज के एक रोड का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था.

बड़े वाहनों पर लगा प्रतिबंध 

सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने बड़े वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है. व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरीकुंड रामचन्द्र गोस्वामी ने बताया कि सोनप्रयाग व गौरीकुंड के बीच मुनकटिया के पास वेली ब्रिज का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की वजह से बड़े वाहनों को रोक दिया गया है. इस वजह से गौरीकुंड, सोनप्रयाग, केदारनाथ समेत कई स्थानों पर जरूरी समानों की आपूर्ति प्रभावित न हो इसके लिए जल्द से जल्द स्थानीय लोगों ने मार्ग को ठीक करने की मांग की है.

calender
29 August 2023, 07:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो