उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने ‘मन की बात’ कॉन्क्लेव का किया उद्घाटन, एक्टर आमिर खान ने की पीएम मोदी की तारीफ

दिल्ली में आयोजित ‘मन की बात’ कॉन्क्लेव में बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान शामिल हुए। इस अवसर पर आमिर खान ने कहा, "मन की बात का भारत के लोगों के ऊपर गहरा प्रभाव पड़ा है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो पर आने वाला मन की बात कार्यक्रम के बहुत जल्द 100 एपिसोड होने वाले हैं। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी अलग-अलग मुद्दों पर अपने विचार जनता के सामने रखते हैं। यह कार्यक्रम शहर से लेकर गांव तक बहुत लोकप्रिय हो चुका है। 30 अप्रैल को मन की बात कार्यक्रम के 100 एपिसोड प्रसारण किया जाएगा।

इस अवसर के उपलक्ष्य में दिल्ली में एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया। वहीं इस समारोह के प्रमुख अतिथि के रूप में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शामिल हुए। इसके अलावा कई बड़े नेता और अभिनाओं ने ‘मन की बात’ कॉन्क्लेव में शिरकत की।

कॉन्क्लेव में बोले अनुराग ठाकुर

‘मन की बात’ कॉन्क्लेव में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “भारत आज दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम बना है”। “आज हर रोज एक नया स्टार्टअप बन रहा है”। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि “पहले भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा आयात करने वाला देश था लेकिन आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश बन गया है”।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान और अभिनेत्री रवीना टंडन भी नजर आए। इसके अलावा खेल जगत और संगीत जगत के कई लोगों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में आमिर खान ने पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि

आमिर खान ने की पीएम मोदी की तारीफ

‘मन की बात’ कॉन्क्लेव में मीडिया से बात करते हुए आमिर खान ने कहा, "मन की बात का भारत के लोगों के ऊपर गहरा प्रभाव पड़ा है। ये बहुत ऐतिहासिक चीज हुई है, जो प्रधानमंत्री ने की है।" आमिर ने कहा कि भारत के लोगों पर मन की बात का गहरा प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने कह कहा कि यह संचार का एक बहुत अहम भाग है जो देश के प्रधानमंत्री लोगों से बात करते हैं। इसमें पीएम मोदी इस कार्यक्रम में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करते हैं और अपने विचार रखते हैं। इस तरह पीएम मोदी संचार द्वारा नेतृत्व करते हैं।

calender
26 April 2023, 03:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो