Karnataka Assembly Elections 2023: सीएम योगी ने मांड्या में किया रोड शो, कांग्रेस पर बोला हमला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के मांड्या जिले में रोड़ शो किया। जबकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेलगावी में चुनाव प्रचार किया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • कर्नाटक में बीजेपी ने झोंकी ताकत, चुनाव प्रचार में उतरे सीएम योगी

भारतीय जनता पार्टी ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के में पूरी ताकत लगा रही है। बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है। बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर्नाटक में चुनाव-प्रचार के लिए पहुंचे हैं। 

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव से कर्नाटक के मांड्या जिले में रोड शो किया। जबकि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेलगावी में चुनाव प्रचार किया। चुनाव प्रचार के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 

शिवराज ने कहा कि बीजेपी की सरकार में आज कर्नाटक भारत के विकास का इंजन बना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर पीएफआई पर पर प्रतिबंध लग जाए, लेकिन सिद्धारमैया मुख्यमंत्री बनें तो पीएफआई वालों को छोड़ने का पाप करें। शिवराज ने कहा कि ये आतंकवाद और आतंकवादियों का साथ देने का काम करते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रोड शो करने के बाद मांड्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। सीएम योगी ने कहा कि "आज कांग्रेस विकास की बात कर बड़े-बड़े दावे कर रही है लेकिन उनकी विकास की हकीकत क्या थी, पंचवर्षीय योजना। एक प्रोजेक्ट बनता था एक पंचवर्षीय योजना लग जाती थी। अगली पंचवर्षीय योजना में उसका शिलान्यास होता था, तीसरी में कार्यावंटन होता था। चौथी पंचवर्षीय योजना के शुरू होते ही वह प्रोजेक्ट दम तोड़ देता था और प्रोजेक्ट कभी पूरा नहीं होता था।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "एक ओर डबल इंजन की सरकार पीएफआई को बैन करती है और दूसरी ओर कांग्रेस तुष्टिकरण का काम करती है, उन्हें धर्म के आधार पर आरक्षण देने का काम करती है। धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है, असंवैधानिक है।"

calender
26 April 2023, 02:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो