Video:'हम सदैव कश्मीर के हैं और कश्मीर हमारा…', राज्यसभा में मनोज झा की बात पर शाह

Jammu Kashmir: संसद के शीतकालीन सत्र का आज आठवां दिन हैं. इस आज संसद में आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाएं जाने पर बहस जारी है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Jammu Kashmir: संसद के शीतकालीन सत्र का आज आठवां दिन हैं. इस आज संसद में आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाएं जाने पर बहस जारी है. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई मुद्दो पर बयान बाजी की है.

बिहार के राजद के सांसद मनोज झा को भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को करारा जवाब दिया है. मनोज झा ने कश्मीर के मुद्दे पर अपनी बात कही. जिस पर आपत्ति जताते हुए अमित शाह ने उन्हें यह जवाब दिया. 

शाह ने कहा कि वो अपने बारे में कह सकते हैं, हमारे बारे में क्यों कह रहे हैं। हम तो सदैव कश्मीर के हैं। हमेशा से हैं। आपके बारे में वो सच हो सकता है। हमारे बारे में आप कैसे स्टेटमेंट (बयान) दे सकते हो।

राजद सांसद की बात अमित शाह ने नागवार गुजरी, उन्होंने सदन में खड़े होकर सभापति धनखड़ को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने मनोज झा ने क्रास स्टेटमेंट किया है कि कश्मीर का इस सदन में कोई नहीं है. 

शाह ने आगे कहा वो अपने बारे में कह सकते हैं हमारे बारे में क्यों कह रहे है. हम तो सदैव कश्मीर के हैं. हमेशा से हैं. आपके बारे में वो सच हो सकता है. हमारे बारे में आप कैसे स्टेटमेंट दे सकते हो. 

आप कह तो मै कश्मीर का नहीं हो, कश्मीर मेरे लिए नहीं है. लेकिन मैं इस देश का कश्मीर से लेकर कन्या कुमारी तक और द्वारका से लेकर नार्थ ईस्ट तक हर व्यक्ति को कश्मीर है और हर कश्मीरी का देश हैं क्या बात कर रहें हैं आप.

गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान देने के दौरान उनके पीछे बैठे सांसद अश्विनी वैष्णव स्माइल करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही शाह का जवाब पूरा होने बाद  भाजपा सांसद मेज थपथपाते हुए भी नजर आए.

calender
11 December 2023, 09:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो