Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश से बदला मौसम, जानिए अगले तीन दिन का अपडेट

Delhi-NCR Forecast : मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi-NCR Weather : दिल्ली-एनसीआर में बीते दिन से लगातार बारिश हो रही है. लोगों को पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिली. इस अगस्त में मानसून की सुस्ती की वजह से गर्मी बढ़ गई थी. लेकिन सितंबर में एक बार फिर मौमस ने करवट ले ली है. शनिवार 9 सितंबर की दोपहर से अचानक मौसम बदला और रात से ही बारिश का सिलसिला शुरू हो गया. दिल्ली-एनसीर में रात से ही झमाझम बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अपटेड जारी किया है.

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार रविवार 10 सितंबर को भी देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. आईएमडी ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कार्नाटक सहित अन्य राज्यो में अगले 24 घंटों के बीच बारिश की संभावना जताई है. वहीं छत्तीसगढ़, ओडिशा, गोवा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, बिहार में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.

दिल्ली का मौसम

अपडेट दिल्ली-एसीआर में शनिवार को बारिश हुई. आधी रात से झमाझम बारिश हो रही है और यह सिलसिला अभी भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिन में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. मौसम के इस बदलाव से लोगों को भीषण गर्मी व वायु प्रदूषण से राहत मिली है. बारिश की वजह से तापमान में गिरवाट दर्ज की गई और ठंडी हवा चल रही है.

अन्य राज्यों का मौसम

मौसम विभाग ने बिहार के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. वहीं उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए बारिश होने की संभावना जताई है. जानकारी के अनुसार पहाड़ों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वानपमान है कि आगामी 12 से लेकर 14 सितंबर के बीच अधिकतम तापमान 37-38 ड्रिग्री के बीच रह सकता है. न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है.

calender
10 September 2023, 07:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो