Weather Update : उत्तर भारत में पंजाब और बिहार समेत कई शहरों में छाया रहा घना कोहरा, 3 फरवरी को होगी बारिश

Weather Report : भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि रविवार को पंजाब, हरियाणा, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather News : उत्तर भारत में शीतलहर और कोहरे का कहर जारी है. कई राज्यों में कोहरे की चादर बिछी हुई है और लोगों को सर्दी का सितम झेलना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि रविवार को पंजाब, हरियाणा, बिहार, दिल्ली, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में घना कोहरा छाया रहा. उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से में बर्फीली ठंड भी महूसस की गई. दो दिनो से अच्छी धूप निकली और एक बार फिर कोहरा छाने से ठंड फिर से बढ़ गई है. आने वाले दिनों में सर्दी का और बढ़ सकती है.

IMD ने दी चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार पिछले कुछ दिनों से घने कोहरे की वजह से ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हो रही है. वहीं उड़ानों पर भी ठंड का असर देखने को मिला है. आईएमडी ने कहा कि अभी कम से कम 2 से 3 दिन घना कोहरा और भीषण ठंड की स्थिति बनी रहेगी. वहीं 3 फरवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है और ठंड बढ़ सकती है.

उत्तर भारत में बदला मौसम

उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में रविवार 28 जनवरी को कड़ाके की ठंड से राहत की उम्मीद बनीं थी. शुक्रवार और शनिवार को धूप निकलने से ठंड कम होने का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन अचानक मौसम बदला. उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान 6-9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. जो कि सामान्य से 3-6 डिग्री तक कम रहा.

तमिलनाडु के हिल स्टेशन ऊटी में कश्मीर जैसे हालात बने हुए हैं. यहां न्यूनतम तापमान 1.3 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क कर आ गया है. दूसरी ओर हिमाचल में रोहतांग दर्रे समेत ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ है. जिससे ठंड बढ़ गई है.

calender
29 January 2024, 06:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो