"लोग बड़े राजनीतिक बदलाव की तलाश में हैं": हरियाणा में अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal: आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आप पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहेगी लेकिन राज्य का विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी. केजरवाल ने कहा, हरियाणा में लोग "भ्रमित" हैं. दोनों पार्टियों के साथ हैं और "एक बड़े राजनीतिक बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "आज कांग्रेस भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) जैसी अन्य राजनीतिक पार्टियों की तुलना में आप हरियाणा में सबसे बड़ा समूह है. हर गांव और वार्ड में 15-20 लोगों की एक समिति है. लगभग 1.25 लाख हैं." हरियाणा में पार्टी के पदाधिकारी. यह पिछले छह महीनों में हासिल किया गया है.'' 

उन्होंने कहा, "हरियाणा में लोगों का हर पार्टी से मोहभंग हो गया है. पिछले 75 सालों में हरियाणा पर शासन करने वाले प्रत्येक राजनीतिक दल ने केवल अपने परिवार के बारे में सोचा. उन्होंने अपनी अगली सात पीढ़ियों के लिए पर्याप्त धन जमा किया. आज, लोग केवल एक राजनीतिक दल पर विश्वास करते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के पड़ोसी राज्य पंजाब और दिल्ली में लोग "आप के काम से बहुत खुश हैं." "जब हम इन दोनों राज्यों को देखते हैं, तो हम देखते हैं कि लोग बहुत खुश हैं. फिर आपकी गलती क्या है? पूरा हरियाणा एक बड़े बदलाव की तलाश में है. दिल्ली के लोग पहले ही बदलाव ला चुके हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने से पहले राष्ट्रीय राजधानी में केवल दो राजनीतिक दल थे.

calender
28 January 2024, 09:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो