Weather Update : उत्तर भारत के घने कोहरे से बढ़ी लोगों की मुश्किलें, 11 राज्यों में थमी वाहनों की रफ्तार

Weather Update : इन दिनों उत्तर भारत में काफी मुश्किलें बढ़ रही हैं. सोमवार को दृश्यता में भारी कमी से सड़क से लेकर रेल व हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है, तो वहीं कुछ राज्यों सड़क हादसे के चलते 19 लोगों की मौत हो गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में जारी है बर्फबारी .
  • दिल्ली, श्रीनगर, जन्मू-कश्मीर, लखनऊ नोएडा, हरियाणा दो दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा.

Weather Update: उत्तर भारत में लोग काफी परेशानियों को सामना कर रहे हैं. शीतलहर से जूझ रहे उत्तर भारत की मुश्किलें घने कोहरे ने और बढ़ दी है. सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और कश्मीर से लेकर सुदूर दक्षिण के तेलंगाना व दक्षिण व दक्षिण पूर्व के ओडिशा तक 11 राज्यों में कोहरे के कारण रफ्तार थम गई है.

19 लोगों की मौत 

दृश्यता में भारी कमी से सड़ से लेकर रेल व हवाई यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है. दिल्ली से 8 उड़ानों का डायवर्ट किया गया है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना में सड़क हादसों में 19 लोगों की जान चली गई.

जम्मू-कश्मीर में जारी है बर्फबारी 

जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर पारा शून्य से नीचे चला गया. वहां पहलगाम सबसे ठंडा रहा. राष्ट्रीय राजधानी के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह 8:30 बजे दृश्यता शून्य रही. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि कुछ दिनों जम्मू-कश्मीर की हालत में सुधार आया, लेकिन फिर से ठंड का कहर बढ़ गया, तो वहीं श्रीनगर में सोमवार सुबह दृश्यता 100 मीटर से कम रही. बर्फबारी से श्रीनगर समेत प्रमुख स्थानों पर पारा शून्य से नीचे आ पहुंचा. माइनस 4.3 के साथ पहलगाम सबसे ठंडा रहा.

घने कोहरे के चलते हादसा

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि पंजाब, दिल्ली, श्रीनगर, जन्मू-कश्मीर, लखनऊ नोएडा, हरियाणा दो दिनों तक घना कोहरा छाया रहेगा. इसी के साथ फतेहाबाद में 10 डिग्री से कम तापमान दर्ज किया गया है. कुछ इलाकों में लगातार हो रहे घने कोहरे के चलते हाथरस में भी 8 वाहनों की टक्कर में 28 लोग घायल हुए हैं, झांसी के तीन वाहनों की भिडंत हुई है जिसमें 15 लोग घायल हो गए. हरियाणा में पांच हादसों में तीन की मौत हो गई 30 लोग घायल हो गए.

calender
26 December 2023, 07:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो