Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई कंपकंपी, अन्य राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update : आईएमडी ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में घना कोहरा छाया रहेगा. दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा और हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather News : दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी का सितम शुरू हो गया है. सुबह और शाम के समय सर्द हवा चल रही है, जिसने ठंड को और बढ़ा दिया है. पहाड़ों में लगातार बर्फबारी हो रही है जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में कोहरे के साथ सर्दी बढ़ने का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में घना कोहरा छाया रहेगा.

दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार 25 दिसंबर को सुबह सर्द हवाओं और कोहरे के कारण ठंड महसूस हुई. बीते दिन दिल्ली में सुबह में ठंड और दोपहर के वक्त मौसम में थोड़ी गर्माहट देखने को मिली. आज आसमान साफ रहेगा और हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा होगा. आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं दो दिन आकाश में आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे.

क्या है दिल्ली का AQI

सोमवार को दिल्ली में आसमान साफ रहने का अनुमान है. रविवार को दिल्ली में एक्यूआई 417 था जो गंभीर श्रेणी में आता है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा होता है. 51 से 100 के बीच संतोषजनक और 101 से 200 मध्यम, 201 से 300 खराब, 301 से 400 बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभार श्रेणी में होता है.

इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड

आईएमडी के अनुसार पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय हवाओं का प्रवाह बने होने से पटना सहित प्रदेश के मौसम पर प्रभाव पड़ेगा. अगले पांच दिनों तक तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा लेकिन सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा. वहीं पंजाब की बात करें तो लगातार कोहरे की मार झेलने को मिल रही है. प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को फिर से घनी धुंध को लेकर आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा.

calender
25 December 2023, 09:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो