Weather Update: उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में कपकपाती ठंड से लोग परेशान, श्रीनगर, हिमाचल में हुआ पानी जमा

Weather Update: उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर मे कपकपाती ठंड से लोगों को हाल बेहाल हो रहा है. ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड सता रही है, तो वहीं हिमाचल और श्रीनगर में पानी जमा होने लगा है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मंगलवार को हुई इन इलाकों में बर्फबारी .
  • इन चार जगहों पर लोग ठंड से परेशान.

Weather Update: उत्तराखंड से लेकर श्रीनगर तक मौसम की वजह से लोगों को जीना मुश्किल हो रहा है. पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं श्रीनगर और हिमाचल में बारिश होने के कारण तेजी के साथ मौसम में बदलाव साथ ही कुछ जगहों पर पानी जमा होने लगा है. जिससे लोग काफी परेशान हैं. हिमाचल के 6 नए शहरों के साथ 10 क्षेत्रों का न्यूनतम तापमान माइनस में पहुंच गया है.

इन चार जगहों पर लोग ठंड से परेशान

जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में लोगों का हाल बेहाल हो रहा है. लगतार वहां का तापमान बदलता जा रहा है. साथ ही बारिश होने की वजह से कुछ इलाकों में पानी भरा हुआ है. अधिकतर ठंड की चपेट में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर ये सभी इलाकों में कड़ाके की ठंड से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

गुरुवार का तापमान 

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो श्रीनगर में इस मौसम की अब तक की सबसे सर्द रात रही. वहीं, इस बार चिल्ले कलां से पहले ही डल झील के अलावा अन्य जल स्रोत जमने लगे हैं.

मंगलवार को हुई इन इलाकों में बर्फबारी 

नदियों के किनारों पर जमी बर्फ, हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर, भुंतर, मंडी, रिकांगपिओ, नारकंडा और सेऊबाग का न्यूनतम तापमान पहली बार शून्य से नीचे लुढ़कर माइनस में पहुंचा है. कुकुमसेरी में पारा माइनस 7.3 रिकार्ड हुआ है. लाहौल के ऊपरी इलाकों से निकलने वाली नदियों के किनारे भी जम गए हैं. झीलों पर बर्फ की मोटी परत चढ़ गई है,तो वहीं औली में मंगलवार को जमकर बर्फबारी हुई. बर्फबारी के बाद यहां के होटलों में क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट के लिए बुकिंग तेज हो गई है. पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं. वहीं, उत्तराखंड के निचले इलाकों में शीतलहर जारी है.

calender
14 December 2023, 07:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो