Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, 22 सितंबर तक होगी बारिश

Weather Update: आईएमडी ने 22 सितंबर तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, ओडिशा और बिहार समेत पूर्वी भारत के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • अगले कई दिनों तक देश के कई इलाकों में होगी बारिश
  • कई राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट जारी

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अगले कुछ दिनों में भारत के कई हिस्सों में तेज़ बारिश होने की संभावना है. आईएमडी का अनुमान है कि 'महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा, मौसम विभाग ने भारी बारिश के कारण ओडिशा के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, ओडिशा और बिहार में 22 सितंबर तक बारिश का अनुमान है. इसके अलावा, राजस्थान के कई शहरों में पहले ही बारिश हो रही है. 22 सितंबर तक असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में काफी बारिश होने की संभावना है.

ओडिशा में चार दिनों तक होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा के कुछ जिलों में अगले चार दिनों तक लगातार बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार, अगले दो दिनों में राज्य के कुछ इलाकों में बिजली गिरने के साथ बारिश और आंधी की भी आशंका है. 

कई इलाकों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट 

आईएमडी ने भारी बारिश को लेकर बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और पुरी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा जाजपुर, कटक, खुर्दा, गंजाम, ढेंकनाल, अंगुल, देवगढ़, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, सोनपुर, बौध, कंधमाल और कालाहांडी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

दिल्ली-NCR का कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली-NCR में कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा राजधानी में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा. पिछले दिनों कुछ दिनों में दिल्ली को गर्मी से राहत थी, लेकिन बारिश ना होने की वजह से पिछले दो दिनों से दिल्ली के तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है.  दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश, हल्की से मध्यम बारिश, तूफान और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. 

calender
21 September 2023, 07:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो