Weather Update : पहाड़ों में शुरू हुआ बर्फबारी का सिलसिला, मैदानी इलाकों में पड़ रही कंपकपाती ठंड

Weather Report : मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. इसलिए लोगों का सर्दी का सितम और झेलना पड़ेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Weather News : उत्तर भारत में हड्डियां गला देने वाली ठंड पड़ रही है. सुबह से शाम तक लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है. इन दिनों पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली में शनिवार 13 जनवरी की सुबह सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही. दिल्ली में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है हर ओर कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. इसलिए लोगों का सर्दी का सितम और झेलना पड़ेगा.

दिल्ली में येलो अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. चारों ओर कोहरा छाया हुआ है. दिल्ली में शीतलहर चल रही है और लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. तापमान में गिरावट के कारण ठंड बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक दिल्ली में शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री दर्ज किया गया. शनिवार को यह 3.6 डिग्री सेल्सियस था.

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी

पहाड़ों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है. उत्तराखंड के चमोली में दोपहर के बाद मौसम अचानक बदला और बदरीनाथ धाम व हेमकुंड साहिब में हल्की बर्फबारी हुई. वहीं प्रदेश के मैदानी इलाकों में कोहरे की समस्या बनी हुई है. पहाड़ी क्षेत्रों में पारा लोगों की परेशानी को बढ़ा रहा है. मौसम विभाग केंद्र ने देहरादून, उधमसिंह नगर, हरिद्वार, पौड़ी में घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं कश्मीर के गुरेक्ष क्षेत्र में शुक्रवार को हिमपात शुरू हो गया. लद्दाख के द्रास भी हिमपात हुआ है.

calender
14 January 2024, 06:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो