Bharat Jodo Nyay Yatra: मणिपुर से आज शुरू होगी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', 20 मार्च को होगा समापन

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में आज (14 जनवरी) से देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिले से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू होगी.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' रविवार (14 जनवरी) से शुरू हो रही है. राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा इंफाल से शुरू होकर 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी. 66 दिनों तक चलने वाली यह भारत जोड़ो न्याय यात्रा देश के 15 राज्यों से होकर गुजरेगी. यह यात्रा पैदल और बस से की जाएगी. इस दौरान राहुल गांधी विभिन्न स्थानों पर रुककर स्थानीय लोगों से बातचीत करेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.  

कहां से शुरू होगी यात्रा 

राहुल गांधी रविवार सुबह 11 बजे इंफाल पहुंचेंगे और खोंगजोम युद्ध स्मारक का दौरा करेंगे. इसके बाद थोबल में सभा होगी और फिर राहुल गांधी के नेतृत्व में ये यात्रा शुरू होगी. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे. उम्मीद है कि इस यात्रा में भारत गठबंधन के अन्य दलों के नेता भी शामिल हो सकते हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे ने गठबंधन के सभी नेताओं को यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

'ये चुनावी नहीं वैचारिक यात्रा है'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह यात्रा एक वैचारिक लड़ाई है, जो कांग्रेस ने ध्रुवीकरण की राजनीति और सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक अन्याय के खिलाफ शुरू की है. यह कोई चुनावी यात्रा नहीं बल्कि एक राजनीतिक दल की वैचारिक यात्रा है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कुल 110 जिलें शामिल 

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की आपार सफलता के बाद कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने जा रही है. इस यात्रा के दौरान कुल 6,713 किमी की दूरी तय करने की योजना है, जिसमें 100 लोकसभा क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र और 110 जिले शामिल होंगे.

calender
14 January 2024, 06:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो