Bharat Jodo Nyay Yatra: मणिपुर से कल होगी 'भारत न्याय यात्रा' की शुरुआत, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दी जानकारी

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार, (14 जनवरी) से देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिले से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू होने जा रही है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Bharat Jodi Nyay Yatra: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में रविवार, (14 जनवरी) से देश के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिले से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू होने जा रही है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यहां संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी सुबह 11 बजे इंफाल आएंगे और सबसे पहले खोंगजोम युद्ध स्मारक जाएंगे. इस युद्ध स्मारक का महत्व न केवल मणिपुर के लिए है बल्कि पूरे देश के लिए है.

कांग्रेस की इस भारत जोड़ो न्याय यात्रा से संबंधित जानकारी देते हुए जयराम रमेश ने कहा, यह यात्रा बड़े पैमाने पर बस से होगी और यात्रा में 60 से 70 लोग शामिल होंगे. यह अगले 11 दिनों तक पूर्वोत्तर राज्यों में चलता रहेगा.

'पिछले 10 वर्षों में हुए अन्याय पर चर्चा नहीं करते प्रधानमंत्री' 

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा उसे भविष्य के बारे में वादे करने के बजाय पिछले 10 वर्षों के "अन्याय" के बारे में बात करनी चाहिए. प्रधानमंत्री इन दिनों देश को अमृत काल के सुनहरे सपने दिखा रहे हैं, जबकि पिछले 10 वर्षों में हुए अन्याय पर चर्चा नहीं हो रही है और इसीलिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की जा रही है." इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह सहित मणिपुर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

इंडिया ब्लॉक की वर्चुअल बैठक को लेकर खरगे ने दी जानकारी

इस बीच, आज इंडिया ब्लॉक की हुई वर्चुअल बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सीट बंटवारे पर बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि इंडिया ब्लॉक की सभी पार्टियों को राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

"इंडिया गठबंधन समन्वय समिति के नेताओं ने आज ऑनलाइन मुलाकात की और गठबंधन पर सार्थक चर्चा की. हर कोई खुश है कि सीट-बंटवारे की बातचीत सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रही है. हमने गठबंदन के दलों द्वारा आने वाले दिनों में संयुक्त कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा की. राहुल गांधी जी ने सभी भारतीय दलों को अपनी सुविधानुसार 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने और इस देश के आम लोगों को परेशान करने वाले सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों को उठाने के अवसर का उपयोग करने के लिए आमंत्रित किया है.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कुल 110 जिलें शामिल 

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की आपार सफलात के बाद कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने जा रही है. इस यात्रा के दौरान कुल 6,713 किमी की दूरी तय करने की योजना है, जिसमें 100 लोकसभा क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र और 110 जिले शामिल होंगे.

calender
13 January 2024, 09:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो