Weather Update : दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्यों मौसम हुआ सुहावना, लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर बड़ी जानकारी दी है। आईएमडी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक और न्यूनतम 22 डिग्री रह सकता है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

शुक्रवार 26 मई से दिल्ली, यूपी समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने अचानक करवट ली। शाम से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हल्की बारिश हुई। मौसम में आए इस बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं शनिवार की सुबह से ही देश के कई राज्यों में तेज ठंडी हवाएं चल रही है और बारिश भी हो रही है।

वहीं दिल्ली, नोएडा व आसपास के क्षेत्रों में तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग ने आज दिल्ली, राजस्थान, हरियणा सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में झमाझम होगी बारिश

मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली के मौसम को लेकर बड़ी जानकारी दी है। आईएमडी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक और न्यूनतम 22 डिग्री रह सकता है। वहीं पूरे दिन बादल छाए रहने का अनुमान है। दिल्ली में सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है। तापमान में गिरावट और ठंडी हवाओं से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के आस-पास के इलाकों में 40-70 किमी/घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। साथ ही हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान है। बता दें खराब मौसम की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने उत्तर प्रदेश में आज बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है। यूपी में बारिश के कारण तापमान 8 डिग्री तक की गिरावट आ सकती है। वहीं आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का होने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा में बुधवार तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

उत्तराखंड की बात करें तो आईएमडी ने प्रदेश के कई शहरों में कल भी बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही अगले हफ्ते के शुक्रवार तक दून और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान है।

calender
27 May 2023, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो