Delhi weather Update: तपती गर्मी के बीच दिल्लीवासियों के लिए आई गुड न्यूज, आज से लगातार तीन दिन तक बारिश का आसार

Delhi weather Update: दिल्ली में कई दिनों से लगातार तापमान बढ़ रहा है। बीते दिन यानी सोमवार को दिल्ली में तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया था। वही अब मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि, आज शाम से कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

दिल्ली एनसीआर में पिछले कई दिनों से लगातार सूर्य रौद्र रूप धारण करते हुए दिखाई दे रहा है जिसके कारण मौसम बहुत गर्म है। सोमवार को दिल्ली का तापमान 46 डिग्री के पार पहुंच गया, जिससे लोगों को भीषण गर्मी के साथ लू का भी सामना करना पड़ा रहा है। लेकिन इस बीच दिल्लीवासियों के लिए मौसम विभाग राहत भरी खबर लेके आए हैं। दरअसल, आईएमडी ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली के कई इलाकों में आज शाम से अगले तीन दिन तक हल्की बारिस का आसार है।

गर्मी से मिलेगी दिल्लीवासियों को राहत?

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज से अगले दो दिन के बाद हल्की बूंदाबांदी हो सकती है जिसके बाद दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत मिल सकती है। आज यानी मंगलवार को तापमान 41 डिग्री रहने की संभावना है। हालांकि मंगलवार रात को कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का आसार है। आईएमडी के अनुसार अगले तीन तक अगर बारिश होगी तो मौसम में गिरावट दर्ज की जा सकती है जिससे दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है।

पश्चिम विक्षोभ के कारण मौसम में होगा बदलाव

पश्चिम विक्षोभ के कारण आज यानी मंगलवार की शाम या बुधवार से मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। आईएमडी के अनुसार आज दिल्ली में आंशिक रूप से आसमान में बादल छाए रहेंगे वही शाम के समय कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक दर्ज की जा सकता है।

आईएमडी ने 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। मंगलवार और बुधवार को हिमाचल प्रदेश समेत बिहार, बंगाल और सिक्किम में ओलावृष्टि होने की संभावना है। जबकि हरियाणा, दिल्ली, और चंडीगढ़ में बुधवार और गुरुवार को ओलावृष्टि होने का आसार है।

calender
23 May 2023, 11:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो