Shahjahan Sheikh: कौन है संदेशखाली का मास्टरमाइंड शाहजहां? जिसनेबंगाल में मचाया बवाल

Who is Shahjahan Sheikh: पश्चिम बंगाल में संदेशखाली कांड से हंगामा मचा हुआ है. राज्य में महिलाएं विरोध-प्रदर्शन कर रही हैं., इस पूरे मामले की असली वजह टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके दो साथी हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Who is Shahjahan Sheikh: पश्चिम बंगाल का संदेशखाली क्षेत्र लंबे समय से सुर्खियों में बना हुआ है. उत्तर 24 परगना के संदेशखाली ब्लॉक में भारी बलाव मचा हुआ है और महिलाएं वहां पर लगातार प्रदर्शन कर रही हैं. यहां पर टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके दो साथियों शिबू हादरा और उत्तम सरदार पर आरोप है कि वह महिलाओं का गैंगरेप कर रहे थे. इस मामले में पुलिस लगातार जांच कर रही है और एक्शन ले रही है. संदेशखाली कांड पर हंगामा बढ़ता जा रहा है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग और सिफारिश भी हो रही है. इस कांड का खलनायक नेता शाहजहां शेख हैं.

कौन है शेख शाहजहां

शेख शाहजहां अपने इलाके में रॉबिनहुड की इमेज रखता है. उसकी दबंगई आलम ऐसा है कि स्थानीय लोग उसे शाहजहां भाई अथवा संदेशखाली का भाई के नाम से बुलाते हैं. वह शाहजहां शेख टीएमसी का नेता है और मौजूदा वक्त में जिला परिषद सदस्य है. उसके नाम से संदेशखाली में बाजार और खेल के मैदान भी हैं. जानकारी के मुताबिक पहले वो एक छोटा सा मछुआरा था, लेकिन अब वह संदेशखाली का बादशाह बन चुका है.

शेख शाहजहां पर क्या है आरोप

टीएमसी नेता शेख शाहजहां को संदेशखाली कांड का आरोपी बताया जा रहा है. शाहजहां और उसके समर्थकों पर गरीबों की जमीन हड़पने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोप है. जानकारी के अनुसार करीब 50 दिन पहले ईडी ने बंगाल के संदेशखाली में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर छापा मारा था. इस दौरान ईड़ी को शाहजहां शेख के समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला किया था. तभी से वह फरार है.

महिलाएं कर रहीं विरोध

ईडी की कार्रवाई के बाद संदेशखाली कांड का खुलासा हुआ. महिलाओं ने सामने आकर कहा कि कैसे उसने और उसके समर्थकों ने महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया और गरीबों की जमीनें हड़पीं. संदेशखाली में महिलाएं 7 फरवरी से ही आंदोलन कर रही हैं और शाहजहां शेख की गिरफ्तारी व उसके समर्थकों पर कार्रवाई की मांग कर रही हैं.

calender
24 February 2024, 07:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो