Omar Abdullah ने जम्मू-कश्मीर ब्यूरोक्रेसी पर लगाए संगीन आरोप, बताया- चुनाव क्यों नहीं हो रहे

Omar Abdullah News: जम्मू कश्मीर में अभी विधासभा चुनाव नहीं हो रहे हैं. इसको लेकर उमर अब्दुल्ला ने सवाल खड़े किए हैं. साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है.

JBT Desk
JBT Desk

Jammu Kashmir Assembly Election: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है. शनिवार को चुनाव आयोग ने लोकसभा और कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. लेकिन जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनाव कब होंगे इसका कुछ पता नहीं चल रहा है. इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने सोमवार को कुलगाम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के एजेंडे के बारे में लोगों को बताया है और कहा हमारी जीत होगी.

उमर अब्दुल्ला ने लगाए आरोप

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की वजह से राज्य में विधानसभा चुनाव एक बार फिर से नहीं हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सितंबर तक चुनाव करवाना निर्वाचन आयोग की मजबूरी है, लेकिन सच यह है कि जम्मू कश्मीर की ब्यरोक्रेसी प्रदेश में लोकतांत्रिक सरकार नहीं चाहती है. बता दें हाल ही में मुख्य निर्वाचन आयोग राजीव कुमार ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव सुरक्षा चिंताओं के कारण लोकसभा चुनाव के बाद कराएं जाएंगे.

CAA पर बोले उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला ने सीएए को लेकर भी अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा अल्पसंख्यकों को निशाना बनाती रही है. सीएए के माध्यम से भी भाजपा चुनावों के फायदा उठाना चाहती है. केंद्र सरकार ने 11 मार्च को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू करने की घोषणा की थी. इसे दिसंबर, 2019 में संसद में पारित किया गया था और राष्ट्रपति की मंजूरी भी मिल गई थी. सीएए को लेकर देशभर में प्रोटेस्ट शुरू हो गया था. अब पांच साल बाद सरकार इस कानून को लागू करने जा रही है.

calender
18 March 2024, 04:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो