Bihar: पूर्व सांसद लवली आनंद थाम सकती हैं JDU का दामन, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

Bihar News: बिहार की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सीएम नीतीश कुमार की पार्टी JDU में आज राजद नेता और पूर्व सांसद लवली आनंद शामिल होने वाली हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: भारतीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इन दिनों देश की तमाम पार्टियां में दल-बदल का सिलसिला जारी है. नेता एक पार्टी को छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इस बीच बिहार की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. राजद नेता और पूर्व सांसद लवली आनंद नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में शामिल होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक वह सोमवार 18 मार्च यानी आज शाम 5 बजे आधिकारिक रूप से जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता लेंगी. सूत्रों का कहा है कि लवली लोकसभा चुनाव भी लड़ सकती हैं.

नीतीश कुमारी की पार्टी का बनेगीं हिस्सा

सूत्रों हवाले से खबर सामने आई है कि लवली आनंद आज जेडीयू में शामिल होंगी. इसके लिए जेडीयू दफ्तर में तैयारियां शुरू हो गई हैं. पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह जेडीयू में शामिल हो सकती हैं. आपको बता दें कि राज्य में एनडीए की सरकार बनने के बाद राजद के विधायकर और उनके पुत्र चेतन आनंद विश्वासमत के दौरान पाला बदलक जेडीयू के खेमे में चले गए थे.

कौन है लवली आनंद

लवली आनंद ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत उनके पति आनंद मोहन की बिहार पीपुल्स पार्टी की पहली उम्मीदवार के रूप में हुई थी. उन्होंने चुनाव में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सत्येंद्र नारायण सिन्हा की पत्नी सांसद किशोरी सिन्हा को मात दी थी. लवली का जन्म 12 दिसंबर, 1966 को वैशाली में हुआ था.

बता दें लवली के पति आनंद मोहन डीएम हत्याकांड में 15 साल जेल में सजा काटकर पिछले साल रिहा हुए हैं. नीतीश सरकार ने जेल अधिनियम में बदलाव कर आनंद मोहन समेत 27 कैदियों को रिहा कर दिया था. इसके लिए लवली आनंद ने नीतीश सरकार का शुक्रिया अदा कियाा था.

calender
18 March 2024, 03:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो