पंजाब में बीजेपी अकाली दल साथ लड़ेंगे चुनाव? गठबंधन की हवा हुई तेज

Punjab News: मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि पंजाब में अकाली दल और बीजेपी हाथ मिला सकती है. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टी के बीच गठबंधन हो सकता है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बार सात चरणों चुनाव होने वाले हैं. चुनाव लेकर राजनीतिक माहौल भी गरमाया हुआ है. देश की तमाम पार्टियां में दल-बदल और गठबंधन का सिलसिला भी जारी है. इस बीच ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं की पंजाब में भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल साथ में चुनाव लड़ सकते हैं. दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन हो सकता है. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि पंजाब में गठबंधन होता है तो बीजेपी को 13 में से 5-6 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि पार्टी अभी प्लान बी पर भी काम कर रही है.

गठबंधन पर चल रही चर्चा

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीजेपी और अकाली दल के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है. इंडिया टुडे को वरिष्ठ भाजपा नेता और पार्टी प्रवक्ता एसएस चन्नी ने बताया कि अकाली दल 22 मार्च को कोर कमेटी की बैठक करेगा. उनके निर्णय के बाद, भाजपा और शिअद के बीच एक औपचारिक बैठक होगी. फिर भाजपा आलाकमान की ओर से गठबंधन पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. बैठक में वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के साथ फिर से गठबंधन की संभावनाओं पर भी चर्चा होगी.

दावेदारों की लिस्ट पर नहीं लिया फैसला

पंजाब के बीजेपी प्रधान सुनील जाखड़ ने बीते सप्ताह दिल्ली गए थे. वहां जाकर आलाकमान को पंजाब से 39 संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची सौंप आए हैं. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक शिअद से गठबंधन को लेकर अभी चर्चा चल रही है. कुछ दिनों में तस्वीरें साफ हो जाएंगी. सूत्रों का यह भी कहना है कि अगर शिअद से गठबंधन नहीं होता तो भाजपा आलाकमान अपने राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित नेताओं को पंजाब में टिकट दे सकती है.

calender
19 March 2024, 07:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो