महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, WFI चीफ के खिलाफ की FIR की मांग

महिला पहलवानों ने सोमवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • विनेश फोगाट समेत सात महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

धरने पर बैठी महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। विनेश फोगाट समेत सात महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में एफआईआर की मांग वाली याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि 21 अप्रैल को दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में शिकायत करने के बावजूद भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने खेल मंत्रालय द्वारा गठित जांच समिति से रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि अब तक डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ सात शिकायतें मिली हैं। उन सभी शिकायतों की जांच की जा रही है और पुख्ता सबूत मिलने के बाद ही एफआईआर दर्ज की जाएगी।

बता दें कि देश के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और विनेश फोगाट समेत कई नामी पहलवान डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली निगरानी समिति के निष्कर्षों को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे है। इस मांग को लेकर महिला पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय निगरानी समिति की घोषणा की थी।

पहलवानों के प्रदर्शन पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे खिलाड़ियों के हित की लड़ाई लड़ते रहेंगे। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि "अफसोस की बात है कि जिन खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है, वे धरने पर बैठे हैं। उनको न्याय मिलना चाहिए। अगर वे समर्थन मांगते हैं तो हम समर्थन भी देंगे। मैं खिलाड़ियों के हित में हूं, उनके हितों की लड़ाई लड़ता हूं किसी को ग़लत नहीं कहता हूं।"

calender
24 April 2023, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो