Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद, 22 जून को होगी कोर्ट में सुनवाई

Wrestlers Protest: बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले महिला पहलवानों में से एक नाबालिग भी थी। यदि यौन उत्पीड़न का आरोप साबित हो गया तो बीजेपी सांसद को करीब 5 साल की सजा मिल सकती है। दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो के इस मामले में बृजभूषण सिंह के खिलाफ केस रद्द करने की बात की है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट के जरिए इस बात खुलासा किया है कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ब़ृजभूषण शरण के खिलाफ 1500 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी।

Wrestlers Protest: भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर दिल्ली पुलिस की ओर से यौन उत्पीड़न और पीछा करने के आरोपों को लेकर एक चार्जशीट दाखिल की गई है। जबकि एक अन्य यौन उत्पीड़न का मामला रद्द कर दिया गया है। कैंसलिशन रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद पहलवान साक्षी मलिक ने चार्जशीट देखने के बाद अपना फैसला करेंगी।

यौन उत्पीड़न के मामले में दायर की चार्जशीट

 बीजेपी सासंद बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगने वाली एक नाबालिग भी थी, लेकिन अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट कोर्ट में दायर की है। जिसमें यौन उत्पीड़न का आरोप लगने वाली महिला पहलवानों की 6 शिकायतों में कम से कम 4 में फोटो सबूत और तीन मामलों में वीडियों सबूत का हवाला दिया गया है।

इसके साथ ही इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट के जरिए इस बात खुलासा किया है कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को ब़ृजभूषण शरण के खिलाफ 1500 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी। महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न, मारपीट और पीछा करने को लेकर मामला दर्ज कराया था।

कही मामले रद्द करने  की बात

इस मामले में 22 जून को कोर्ट में सुनवाई होगी। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो से जुड़े मामले में एक अलग चार्जशीट भी दायर की थी। जिसमें बृजभूषण के खिलाफ मामले को रद्द कर करने की बात कही गई थी। क्योंकि नाबालिग ने शिकातकर्ता ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान वापस ले लिया था।

पुलिस टीम ने जांच के दौरान 200 से अधिक गवाहों के बयान लिए थे, लेकिन इनमें से उन्हीं बयानों को चार्जशीट में शामिल किया गया है जो प्रासंगिक है और आरोपों का समर्थन करते हैं। चार्जशीट में चश्मदीद गवाहों, प्रतिभागियों, टूर्नामेंट के रेफरी और कर्मचारियों के बयान शामिल है। इसके अलावा मामले में और गवाहों या इससे जुड़े अन्य सबूतों के मिलने पर अलग से चार्जशीट दायर की जायेगी।

calender
17 June 2023, 11:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो