Gaza: 1 साल के बच्चे के चेहरे पर आए 200 टांके, काटने पड़े हाथ और ज़बान

Gaza: गाजा के एक वर्षीय बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें देखा जा सकता है कि उसके चेहरे पर 200 टांके लगे हुए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Gaza Update: गाजा में लोगों के मरने का सिलसिला जारी है. हाल ही में एक बच्चे की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. जिसमें एक साल के बच्चे ने अपने परिवार के 10 लोगों को खो दिया और खुद भी हमले में बुरी तरह जख्मी हो गया. फिलहाल खबर आ रही है कि बच्चा इतनी बुरी तरह जख्मी हो गया था कि उसके चेहरे पर 200 टांके आए हैं. 

बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.  अल जज़ीरा के मुताबिक एक हफ्ते पहले इजराइल ने गाजा के राफा में एक साल के बच्चे सनद अल-अरबी के घर पर बमबारी की थी, जिसके नतीजे में बच्चा बुरी तरह जख्मी हो गया था, हालांकि उसका पूरी परिवार इस हमले में मारा गया था. 

जख्मी बच्चे को जब फौरी तौर पर अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों को उसका बायां हाथ और जीभ का थोड़ा सा हिस्सा भी काटना पड़ा. डॉक्टरों का कहना है कि अगर बच्चे को तुरंत किसी बेहतर जगह इलाज के लिए नहीं भेजा गया तो उसका दाहिना हाथ भी काटना बड़ सता है. लोग अरब देशों से इस बच्चे की जान बचाने के लिए गुहार लगा रहे हैं. बच्चे के एक वारिस ने कहा,"मैं अरब देशों से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे बेटे के इलाज में मेरी मदद करें."

रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीरें तेजी से वायरल होने के बाद एक्शन लिया गया है और उस बच्चे को बेहतर इलाज के लिए अब इलाज के लिए कतर शिफ्ट किया जा रहा है. बच्चे की दर्दनाक कहानी और उसके चेहरे की फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें कई कलाकार बच्चे के चेहरे पर लगे टांके को कलाकृति में बदल रहे हैं और गाजा में सीजफायर की मांग कर रहे हैं.

calender
26 April 2024, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो