इंडोनेशिया में भूस्खलन के कारण 14 की मौत, कई लोग लापता

Landslide In Indonesia: एक जानकारी के अनुसार यह भूस्खलन अत्यधिक बारिश के चलते  हुआ है. वहीं इस घटना में 3 लोगों के लापता होने की बात सामने आई है. 

JBT Desk
JBT Desk

Landslide In Indonesia: इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप से भीषण भूस्खलन की खबर सामने आई है. जिसकी चपेट में आने  से 14 लोगों की मौत हो गई है. एक जानकारी के अनुसार यह भूस्खलन अत्यधिक बारिश के चलते  हुआ है. वहीं इस घटना में 3 लोगों के लापता होने की बात सामने आई है. इस दौरान पुलिस अधिकारी गुनार्डी मुंडू के अनुसार,  दक्षिण सुलावेसी प्रांत के ताना तोराजा जिले में शनिवार रात को मूसलाधार बारिश  के चलते भूस्खलन से कई घरों में इसका कीचड़ गिर गया. भूस्खलन से प्रभावित घरों में से एक में पारिवारिक समारोह हो रहा था. 

चलाया गया तलाशी अभियान 

इस दौरान पुलिस अधिकारी मुंडू ने आगे बताया कि दर्जनों सैनिक, पुलिसकर्मी और स्वयंसेवकों को दूरदराज के पहाड़ों के गांवों में लोगों को बचाने के लिए तलाशी अभियान में लगाया गया है. रविवार तड़के बचावकर्मी एक आठ साल की बच्ची सहित दो घायलों को जिंदा बाहर निकालने में कामयाब रहे.  

14 लोगों के शव बरामद

गुनार्डी मुंडू ने कहा कि सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस दौरान राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने कहा कि बचावकर्मियों ने रविवार दोपहर तक मकाले गांव में कम से कम 11 शव और दक्षिण मकाले में तीन शव बरामद कर लिए थे और तीन साल की बच्ची सहित तीन अन्य की अभी भी तलाश जारी है. 

calender
14 April 2024, 10:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो