कनाडा में भारतीय छात्र की गोली मार कर हत्या, पढ़ाई के लिए गया था विदेश

Indian Student Dead In Canada: मीडिया र‍िपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय पुलिस का कहना है कि 12 अप्रैल को रात 11 बजे के आस पास उन्हें जानकारी मिली थी कि कनाडा के दक्षिण वैंकूवर में एक कार के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई है यह सूचना उसके पड़ोस‍ियों की तरफ से दी गई

JBT Desk
JBT Desk

Indian Student Dead In Canada: कनाडा से एक भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई है. इस छात्र की हत्या गोली मार कर की गई है. जिसका शव कनाडा के साउथ वानकुवर में ऑडी कार में खून से लथपथ पाया गया. इस छात्र की पहचान चिराग आंतिल (24 वर्षीय)  के रूप में हुई है. यह भारत के हरियाणा का रहने वाला था. बता दें, कि मृतक छात्र हाल ही में यूनिवर्सिटी कनाडा वेस्ट से अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्क परम‍िट हास‍िल क‍िया था. यह घटना 12 अप्रैल रात11 बजे के आस-पास की है. 

मीडिया र‍िपोर्ट्स के अनुसार, स्थानीय पुलिस का कहना है कि 12 अप्रैल को रात 11 बजे के आस-पास उन्हें जानकारी मिली थी कि कनाडा के दक्षिण वैंकूवर में एक कार के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई है यह सूचना उसके पड़ोस‍ियों की तरफ से दी गई, जिसमें उन्होंने बताया क‍ि उन्‍होंने घर के बाहर अचानक गोलियां चलने की तेज आवाजें सुनाई दीं. इसके बाद जब बाहर न‍िकलकर देखा तो च‍िराग को गाड़ी के अंदर मृत पाया.

हमलावरों की तलाश कर रही पुलिस    

पुलिस के अनुसार, घटना की सूचना म‍िलने के बाद पु‍ल‍िस पार्टी ईस्ट 55वें एवेन्यू और मेन स्ट्रीट के आसपास पहुंची. इस घटना में अभी तक किसी की भी कोई ग‍िरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुल‍िस अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुट गई है.  इस दौरान चिराग आंतिल के भाई  रोनित ने मीडिया को बताया कि वह सितंबर, 2022 में एमबीए की पढ़ाई करने के ल‍िए वैंकूवर गए थे. वहीं घटना वाले द‍िन सुबह च‍िराग से उनकी फोन पर भी बात हुई थी. उस समय वह बेहद खुश लग रहे थे. ऐसी सूचना मिली है कि  जब उसने कहीं जाने के लिए अपनी ऑडी कार न‍िकाली थी तो उनको क‍िसी ने गोली मार दी.  

NSUI ने केंद्र सरकार से किया आग्रह 

इस दौरानमामले में कांग्रेस की छात्र संघ एनएसयूआई के अध्यक्ष वरुण चौधरी ने सोशल मीडिया पल्टफॉर्म 'एक्स' पर विदेश मंत्रालय को टैग करते हुए पोस्ट शेयर कर पीड़‍ित परिवार को सहायता देने का आग्रह क‍िया है. साथ ही कनाडा के वैंकूवर में हुई भारतीय छात्र चिराग अंतिल की हत्या के संबंध में तत्काल ध्यान देने का अनुरोध भी क‍िया है. विदेश मंत्रालय से मामले की तेजी के साथ बारीकी से जांच कराने की गुहार भी लाई है ज‍िससे क‍ि पीड़‍ित पर‍िवार को जल्‍द न्‍याय म‍िल सके.  

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, चिराग अंतिल का परिवार उनके शव को भारत वापस लाने के लिए क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के जर‍िए भी धन जुटाने की कोशिश कर रही है.  

calender
14 April 2024, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो