इजरायल पर हमले के बाद ईरान में लोगों ने मनाया जश्न, सड़कों पर उतरे लोग, देखिए VIDEO

Israel Vs Iran: इजरायल पर हमला करने के बाद ईरान में जश्न का माहौल देखा जा रहा है. कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें लोग सड़कों पर जश्न मनाते देखाई दे रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Israel Vs Iran: इजरायल और हमास के बीच जंग खत्म नहीं हुई थी कि अब इजरायल पर ईरान ने भी हमला कर दिया है. पिछले कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि ईरान जल्द ही इजरायल पर हमला करेगा और देर रात ईरान ने यह कदम उठा ही लिया. इजयारल एक के बाद एक कई मिजायल दाग दिए. ईरान का कहना है कि इजरायल जो हमला किया था ये उसके जवाब में है. जिसके बाद दुनिया में फिर से टेंशन बढ़ गई है. हालांकि ईरान के शहरियों में इस हमले को खुशी के तौर पर देखा जा रहा है. 

जी हां सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो ऐसे भी वायरल हो रहा हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग सड़कों पर जश्न मना रहे हैं. कहा जा रहा है यह जश्न इजरायल पर हमला करने की खुशी है. इन वीडियोज में कुछ लोगों के हाथों में फिलिस्तीन के झंडों को भी देखा जा सकता है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान की तरफ इजरायल पर दागे गए ड्रोन और क्रूज मिसाइलों के हमलों के बाद तेहरान में ईरानी शहरी जश्न मनाते हुए सड़कों पर उतर आए. लोग ईरानी झंडे लेकर सड़कों पर आ गए और जश्न मनाया. उधर, इजराइल पर ड्रोन हमलों का जश्न मनाने के लिए लेबनान की राजधानी बेरूत में भी एक रैली आयोजित की गई.

बता दें कि ईरान ने इजरायल पर करीब 100 ड्रोन और क्रूज मिसाइलें दागी हैं. ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड ने आधिकारिक तौर पर इजरायल पर हमले की पुष्टि की है. रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान ने इजरायली रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया है, गोलान हाइट्स और सीरिया के पास इजरायली सैन्य ठिकानों को भी निशाना बनाया है.

calender
14 April 2024, 01:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो