Lashkar Terrorist Shot Dead: भारत का एक और दुश्मन ढेर, CRPF पर हमले का मास्टरमाइंड था हंजला

Lashkar Terrorist Shot Dead: 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में BSF के काफिले पर हमले की साजिश रचने वाला आतंकवादी ​​हंजला अदनान को मार गिराया है.वह 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का करीबी था. बताया जा रहा है कि हंजला को उसके घर के सामने ही मार दिया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

हाइलाइट

  • लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हंजला अदनान की कराची में हत्या

Lashkar Terrorist Shot Dead: भारत के दुश्मन को पाकिस्तान में ढेर कर दिया गया है. कराची में इंडिया का एक और बड़ा दुश्मन मार गिराया. 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले की साजिश रचने वाला लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी ​​हंजला अदनान को मार गिराया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, उसे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारी है. 

हंजला अदनान को बंदूकधारियों ने निशाना बनाया

हंजला अदनान को 3 दिसंबर की रात अनजान बंदूकधारियों ने निशाना बनाया था. हंजला को कुल चार गोलियां मारी गई थी. अदनान को उसके घर के बाहर ही गोली मारी गई, जिसके बाद उसे कराची के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. हंजला की हत्या लश्कर तैयबा और हाफिज सईद के लिए बड़ा झटका के रूप में देखा जा रहा है.फिलाहल अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि इस हत्या के पीछे कौन है.

भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने रची थी साजिश

हंजला अदनान 2015 में जम्मू के उधमपुर में BSF के काफिले पर हमले का साजिश करने वाला था. इस हमले में 2 जवान शहीद  हो गए थे और 13 जवान घायल हो गए थे. 2016 में पंपोर में CRPF के काफिले पर हुए हमले के पीछे भी हंजला को ही मास्टमांइड माना गया था. इस हमले में 8 जवान शहीद हो गए थे. हंजला ने पाकिस्तान में बैठकर इन हमलों की साजिश रची थी. माना गया था कि हंजला अदनान लश्कर चीफ हाफिज सईद के साथ मिलकर इन हमलों की साजिश रच रहा था. हंजला लगातार आतंकी गतिविधियों में लगा हुआ था. उस पर POK में टेरर कैंप चलाने का भी आरोप है.

पाकिस्तान में लश्कर और दुसरे आतंकी संगठनों के लोगों पर हुए हमले 

पाकिस्तान में बीते कई दिनों में एक के बाद एक लश्कर और दूसरे आतंकी संगठनों के लोगों पर हमले हुए हैं, जिसमें इन संगठनों के कई बड़े कमांडर मारे गए हैं. एक दिन पहले ही 26/11 मुंबई हमले की प्लानिंग में शामिल लश्कर तैयबा के आतंकी साजिद मीर को पाकिस्तान की जेल में जहर देने की ख़बर सामने आई थी. साजिद मीर को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया. साजिद मीर के फिलहाल वेंटिलेटर पर होने की बात सामने आई है. इसी सोमवार (4 दिसंबर) को लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहे खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे की भी मौत हो गई. रोडे कई साल से ISI की मदद से भारत विरोधी अभियान चला रहा था.

 

calender
06 December 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो