Bangladesh: ढाका के बंगाबाजार में लगी भीषण आग, सैकड़ों दुकाने आई चपेट में, दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर

ढाका के मशहूर और सबसे बड़े कपड़ा बाजार बंगाबाजार में भीषण आग लगने से करीब 2900 दुकानें आग की चपेट में आ गई है। घटनास्थल पर दमकल विभाग की 50 से अधिक गाड़ियां मौजूद है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • ढाका के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में लगी भीषण आग।
  • घटनास्थल पर दमकल विभाग की कई गाडियां मौजूद।
  • आग बुझाने के लिए सेना, नेवी और एयरफोर्स को लगाया गया।

बांग्लादेश के सबसे बड़े और मशहूर कपड़ा बाजार बंगाबाजार में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई है। मार्केट में आग फैलने से करीब 2900 दुकाने इसकी चपेट में आ गई है। मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद है। आग इतनी भीषण है कि इस पर काबू पाने के लिए आर्मी, नेवी और एयरफोर्स को भी लगाया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजधानी ढाका के मशहूर बंगाबाजार कपड़ा मार्केट में मंगलावार सुबह भयंकर आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में 2900 दुकानें आ गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग और सिविल डिफेंस की 48 युनिट को लगाया गया। वहीं आग को बुझाने के लिए सेना, नेवी और एयरफोर्स को भी काम पर लगाया गया।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह लगभग 06ः10 बजे दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद दमकल विभाग की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई और आग पर काबू पाने में जुट गई। देखते ही देखते आग ने कपड़ा बाजार के साथ अन्य मार्केट में भी फेल गई। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से 8 लोग जख्मी हो गए है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंगाबाजार में ज्यादातर दुकाने कपड़े की है। इस वजह से आग तेजी से फैली है। वहीं पानी की कमी की वजह से भी आग पर काबू पाने में काफी दिक्कते आने से आग तेजी से फैलती चली गई। फिलहाल, आग लगने की वजह पता नहीं लगा है। वहीं लगातार बढ़ती आग को देख कई व्यापारी अपनी जान की परवाह किए बिना दुकानों से सामान निकालने में लग गए। इस बीच कई दुकाने जलकर राख हो गई। इस आग में कुछ लोगों ने अपनी दुकानें और समान गवां दिया है। 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ढाका के दमकल विभाग ने दुकानों को कई बाद नोटिस जारी किया कर कहा था कि यह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बिल्कुल सेफ नहीं है। साथ ही यहां पर आग लगने का खतरा बताया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब छह घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं आग किस वजह से लगी है इसकी जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। 

calender
04 April 2023, 06:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो