Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप कोर्ट में पेशी के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे, चपे-चपे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप न्यूयॉर्क पहुंच गए है। कोर्ट में पेशी से पहले डोनाल्ड ट्रंप की वकीलों से बैठक जारी है। पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स मामले में ट्रंप मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • न्यूयॉर्क पहुंचे अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप
  • पॉर्न स्टार स्टॅार्मी डेनियल्स मामले में आज कोर्ट में होंगे पेश
  • मैनहैटन कोर्ट में सुनवाई के दौरान वीडियोग्राफी पर रोक

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज कोर्ट में पेश होंगे। पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अफेयर और जानकारी छिपाने के लिए दिए गए भुगतान के मामले में डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को कोर्ट में पेश होंगे। कोर्ट में पेशी से पहले वे ट्रम्प टावर में वकीलों से मीटिंग जारी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैनहैटन कोर्ट में सुनवाई के दौरान वीडियोग्राफी पर पाबंदी रहेगी। वहीं कोर्ट की कार्यवाही शुरू होने से पहले स्टिल फोटोग्राफर्स के 5 ग्रुप को कुछ समय तक फोटोज खींचने की मंजूरी दी जाएगी। इससे पहले इससे पहले ट्रंप के वकीलों ने उनके सरेंडर के दौरान कोर्ट में वीडियो या फोटोग्राफी पर पाबंदी लगाने की मांग की थी। बता दें कि आपराधिक मामलों का सामना करने वाले डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए है। 

दरअसल, पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को जानकारी छिपाने के लिए दिए गए भुगतान का आरोप सिद्ध हो गया है। न्यूयॉर्क की ग्रैंड जूरी ने ट्रंप के खिलाफ अभियोग की मंजूरी दे दी है। इसके बाद मंगलवार को ट्रंप की कोर्ट में पेश होंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर की पुलिस ने ट्रंप टॉवर के चारों ओर मेटल बैरिकेडिंग की है। जबकि मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के पास सड़कों को ब्लॉक कर दिया है और भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस को आशंका है कि डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक उनके कोर्ट पहुंचने से पहले विरोध प्रदर्शन कर सकते है। वहीं ट्रंप के समर्थकों ने भी डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

इससे पहले रिपब्लिकन पार्टी के सांसद मार्जोरी टेलर ग्रीन समेत कई शीर्ष नेताओं और समर्थकों ने कहा कि वह विरोध करने के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क जाएंगे। ट्रंप के समर्थकों ने एक पार्क में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। वहीं न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति के संभावित सरेंडर को लेकर शहर के लिए कोई खतरा नहीं है। बता दें कि मार्जोरी टेलर ग्रीन को ट्रंप का कट्टर समर्थक माना जाता है।

ट्रंप ने राजनीति से प्रेरित बताया मामला 

ग्रैंड जूरी ने ट्रंप के खिलाफ आरोप सिद्ध करने के बाद अभियोग की मंजूरी दे दी है। जूरी की अनुमति मिलने के बाद पुलिस ने एक्शन की तैयारी शुरू कर दी है। इसके बाद ट्रंप आपराधिक केस का सामना करने वाले अमेरिका पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।

calender
04 April 2023, 01:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो