Donald Trump: गिरफ्तारी से बचने के लिए डोनाल्ड ट्रंप कर सकते है सरेंडर! न्यूयॉर्क में भारी पुलिस बल तैनात

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोर्ट के सामने आत्मसमर्पण कर सकते है। इसे लेकर न्यूयॉर्क के चपे-चपे पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है, क्योंकि ट्रंप के कोर्ट में पेश होने से पहले उनके समर्थकों ने प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • न्यूयॉर्क शहर की पुलिस ने ट्रंप टॉवर के चारों ओर मेटल बैरिकेडिंग की है, जबकि मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के पास सड़कों को ब्लॉक कर दिया है।

पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को जानकारी छिपाने के लिए दिए गए भुगतान का आरोप सिद्ध हो गया है। न्यूयॉर्क की ग्रैंड जूरी ने ट्रंप के खिलाफ अभियोग की मंजूरी दे दी है। अब डोनाल्ड ट्रंप गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट के सामने सरेंडर कर सकते है। इसे लेकर न्यूयॉर्क पुलिस ने ट्रंप टॉवर का घेराव कर लिया है। वहीं न्यूयॉर्क शहर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात किया गया है। बता दें कि ट्रंप आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले अमेरिका के पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क शहर की पुलिस ने ट्रंप टॉवर के चारों ओर मेटल बैरिकेडिंग की है। जबकि मैनहट्टन आपराधिक न्यायालय के पास सड़कों को ब्लॉक कर दिया है और भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। पुलिस को आशंका है कि डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक उनके कोर्ट पहुंचने से पहले विरोध प्रदर्शन कर सकते है। वहीं ट्रंप के समर्थकों ने भी डोनाल्ड ट्रंप की गिरफ्तारी को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप को मंगलवार को कोर्ट में पेश होना है। 

रिपब्लिकन सांसद मार्जोरी टेलर ग्रीन समेत कई शीर्ष समर्थकों ने कहा कि वह इसका विरोध करने के लिए मंगलवार को न्यूयॉर्क जाएंगे। ये सदस्य एक पार्क में विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे है। बता दें कि मार्जोरी टेलर ग्रीन को ट्रंप का कट्टर समर्थक माना जाता है। 

राजनीति से प्रेरित मामला 

ग्रैंड जूरी ने ट्रंप के खिलाफ आरोप सिद्ध करने के बाद अभियोग की मंजूरी दे दी है। जूरी की अनुमति मिलने के बाद पुलिस ने एक्शन की तैयारी शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर मंगलवार दोपहर ट्रंप को कोर्ट में पेश किया जाना है। इसके बाद ट्रंप आपराधिक केस का सामना करने वाले अमेरिका पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए हैं। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित बताया है।

वहीं न्यूयॉर्क पुलिस का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति के संभावित सरेंडर को लेकर शहर के लिए कोई खतरा नहीं है। बता दें कि ग्रैंड जूरी नागरिकों का एक ग्रुप है। जो गवाहों और उनके द्वारा पेश किए गए सबूतों पर विचार-विमर्श करती है और किसी व्यक्ति पर आपराधिक आरोप लगाए जाने के लिए यह पर्याप्त आधार हैं या नहीं इसका निर्णय ग्रैंड जूरी करती है। 

calender
03 April 2023, 03:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो