Barack Obama: 'हमास के खात्मे के लिए...', फिलिस्तीन-इजरायल युद्ध पर क्या बोले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति?

Israel-Palestine War: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिकियों को इजरायल पर हुए हमास के आतंकी हमलों और निर्दोष लोगों की हत्या से क्रोधित होना चाहिए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Barack Obama On Israel-Palestine War: आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच बीते चार दिनों से संघर्ष जारी है. इस युद्ध में अब तक दोनों पक्षों के 1600 से अधिक लोगों मौत हो चुकी है. इजरायल में हमास के हमले की दुनिया भर में निंदा हो रही है. अमेरिका, ब्रिटेन, भारत, फ्रांस समेत कई देश एकजुटता से इजरायल के साथ खड़े हैं. इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी हमास के आतंकी हमले की निंदा है. उन्होंने कहा कि हमास को खत्म करने के लिए अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है.

बंधक बनाए गए लोग सुरक्षित आए

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लिखा, "सभी अमेरिकियों को इजरायल पर हमास के आतंकी हमलों और निर्दोष नागरिकों की हत्या से भयभीत और क्रोधित होना चाहिए. ओबामा ने मरने वाले लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हम बंधक बनाए गए नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करते हैं." बराक ओबामा ने कहा कि हमास को खत्म करने के लिए हम अपने सहयोगी इजरायल के साथ खड़े हैं.

इजरायल के बचाव के अधिकार का समर्थन 

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "हम आतंकवाद के खिलाफ इजरायल के बचाव के अधिकार का समर्थन करते हैं. इसलिए हमें इजरायल और फिलिस्तीनियों के लिए समान रूप से न्यायसंगत और स्थायी शांति के लिए प्रयास करते रहना चाहिए."

हमास ने दी बंधक लोगों को मारने की धमकी

इस बीच हमास ने इजरायल के बंधक बनाए नागरिकों और सैनिकों को मारने की धमकी दी है. इजरायल ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गाजा पट्टी की पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है. साथ ही बिजली, खाना, पानी और अन्य आपूर्ति बंद कर दी है. इस वजह से आतंकी संगठन बौखलाया हुआ है. बता दें, इस संघर्ष में अब तक दोनों पक्षों के 1,600 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री ​बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकी संगठन हमास को मबले में मिलाने की कसम खाई है.

calender
10 October 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो