Pakistan Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा धमाका, 35 से ज्यादा लोगों के मौत की खबर

पाकिस्तान के पख्तूनख्वा के बाजोड़ में एक बड़े धमाके की ख़बर सामने आ रही है, जिसमें अभी तक 20 लोगों से की मौत हो चुकी है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Pakistan Blast: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के जिला बाजोड़ में एक बड़े धमाके की ख़बर सामने आ रही है, जिसमें अभी तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 80 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हुए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़ यह धमाका जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के कन्वेंशन में हुआ है. 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक़ बाजोड़ ज़िले के इमरजेंसी अफ़सर सअद खान ने बताया कि बाजोड़ की तहसील ख़ार में होने वाले इस धमाके में अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है और 80 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हुए हैं. सअद ने यह भी बताया कि अमीर मौलाना जियाउल्ला जान की भी इस धमाके में मौत हो गई है.

उन्होंने आगे बताया कि जिस वक़्त यह धमाका हुआ है उस वक्त जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के वर्कर्स बड़ी तादाद में कन्वेंशन में मौजूद थे. जिसकी वजह से मरने वालों की तादाद इतनी ज़्यादा है. खदशा ज़ाहिर किया जा रहा है कि मरने वालों की में इज़ाफ़ा हो सकता है.

मौत आंकड़ों में अभी भी बढ़ोत्तरी होने का अनुमान है. पाकिस्तानी माडिया में कहीं-कहीं  मरने वालों की संख्या 40 बताई जा रही है. चूंकि इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें से कुछ के हालात तो काफी खराब बताई जा रही है.

बताते चलें की ये पूरा मामला शाम करीब 4 बजे के आसपास का बताया रहा है. इस घटना पर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने दुख जताया है और आतंकवाद के मददगारों के न्याय के कटघरे में लाने की बात कही. 

calender
30 July 2023, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो