Bolivia: इस देश की संसद में हुई जमकर हाथापाई, महिला सांसदों ने एक-दूसरे के बाल खींचे

अमेरिकी देश बोलिविया की संसद में सांसदों के बीच जमकर हाथापाई की तस्वीर सामने आई है। बताया गया कि गवर्नर की गिरफ्तारी को लेकर यह विवाद हुआ।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

दक्षिण अमेरिका के देश बोलिविया की संसद में मंगलवार को महिला सांसदों के बीच जमकर हाथापाई हुई। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें महिला सासंद एक दूसरे के बाल खींचते हुए दिख रही है। जानकारी के मुताबिक, विपक्ष के सांसद प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच सांसद आपस में भिड़ गई। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सत्ताधारी पार्टी के मंत्री एडुआर्डो डेल कैस्टिलो दिसंबर में सांता क्रूज रीजन के गवर्नर की गिरफ्तारी को लेकर एक रिपोर्ट पेश कर रहे थे। इस दौरान के नेताओं ने विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने कैस्टिलो को मिनिस्टर ऑफ टेरर लिखे हुए बैनर भी दिखाए।  

इसके बाद संसद में भारी हंगामा शुरू हो गया और देखते ही देखते सत्ता पक्ष के सांसदों ने बैनर को फाड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा सांसद आपस में भिड़ गए। जबकि कुछ सांसद आपस में बीच-बचाव करते हुए देखे जा सकते है। महिला सांसद आपस में एक दूसरे के बालों को खींचते हुए दिख रही है। एक महिला सांसद दूसरी महिला सांसद को धक्का दे रही है।

मंत्री ने गवर्नर की गिरफ्तारी सही ठहराया 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्री एडुआर्डो डेल कैस्टिलो ने संसद में सांता क्रूज रीजन के गवर्नर और विपक्ष के नेता नेता लूइस फर्नांडो कैमाचो की गिरफ्तारी को कानूनी करार दिया है। मंत्री के इस फैसले का विपक्ष के सांसदों जमकर विरोध किया। 

calender
24 May 2023, 07:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो