ऑस्ट्रेलियाः पीएम मोदी ने उठाया मंदिरों पर हमले का मुद्दा, कहा-कोई हमारे रिश्ते खराब नहीं कर सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पीएम एंथोनी अल्बनीज ने आज द्विपक्षीय बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने मंदिरों पर हुए हमलों का जिक्र करते हुए कहा कि किसी को भी भारत-ऑस्ट्रेलिया के रिश्तों को खराब करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। पीएम मोदी ने बुधवार को आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की। बैठक में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों का का मुद्दा भी उठाया। इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल भी मौजूद रहे। 

द्विपक्षीय बैठक के बाद दोनों देशों ने कई समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम एंथोनी अल्बनीज को इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप में भारत आने का निमंत्रण भी दिया है। इसके अलवा दोनों नेताओं ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। 

बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "क्रिकेट की भाषा में कहूं तो हमारे और ऑस्ट्रेलिया के संबंध टी-20 मोड में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय दोनों देशों के बीच जीवित पुल है। आज प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज से वार्ता में हमने अगले दशक में अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की बात की। नए क्षेत्रों में आपसी सहयोग की संभावनाओं पर विस्तार से चर्चा की।"

मंदिरों पर हुए हमले का मुद्दा उठाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय बैठक के दौरान ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हुए हमले का मुद्दा भी उठाया। बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि "ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर होने वाले हमलों और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के संबंध में हमने पहले भी बात की थी और आज भी बात की है। ऐसे तत्वों को अपने विचारों और करतूतों से भारत और ऑस्ट्रेलिया संबंधों को खराब करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।" 

ऑस्ट्रेलिया के पीएम को दिया धन्यवाद 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने मंदिरों पर हुए हमले को लेकर जो कदम उठाए हैं उनके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। साथ ही उन्होंने भरोसा दिया है कि भविष्य में भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। 

calender
24 May 2023, 12:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो