China: बीजिंग में बड़ा हादसा, अस्पताल में आग लगने से 29 लोगों की मौत

राजधानी बीजिंग में दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां के एक अस्पताल में लगी आग में झुलसने से कई मरीज गंभीर रूप से घायल हो गए है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में लगी भीषण आग
  • खिड़कियों से जान बचाकर भागते दिखे लोग

चीन की राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में मंगलवार को आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 से अधिक लोगों के जख्मी होने की खबर है। इस घटना के बाद अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल बन गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग में झुलसने के कारण कई मरीज गंभीर रूप से घायल हो गए है। उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया गया कि इस घटना में मरने वालों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है। 

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार दोपहर बीजिंग के फेंगताई जिले में स्थित एक अस्पताल में आग भीषण आग लग गई थी। दोपहर लगभग एक बजे अस्पताल में आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलने के तुरंत बाद घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची आग पूरे अस्पताल में तेजी से फैल गई थी। कड़ी मश्कत के बाद टीम ने आग पर काबू पाया। 

जानकारी के मुताबिक, राहत एवं बचाव अभियान के दौरान अस्पताल से 71 मरीजों को रेस्क्यू किया गया। तत्काल आग लगने की वजह का पता नहीं चला सका है कि आग किस वजह से लगी थी। हालांकि, अस्पताल में आग लगने की जांच की जा रही है। अस्पताल में लगी आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

खिड़कियों से कूदकर बचाई जान  

जानकारी के मुताबिक, बीजिंग के अस्पताल में लगी आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों कूद रहे है। जबकि कुछ रस्सी के सहारे लटक कर भागते दिख रहे है। आग से बचने के लिए कई लोग अस्पताल में लगे एसी पर बैठे या खड़े हुए हैं। अस्पताल में आग लगने के बाद हालात कैसे रहे होंगे इसका अंदाजा इस वायरल वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है।

calender
19 April 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो