Pakistan में मौलवियों ने फतवा जारी कर TikTok को बताया हराम... कहा- इसे बैन करो, इसने धर्म का मजाक उड़ाया

TikTok: मदरसों ने कहा कि यह समाज में अनैतिकता फैला है, इसलिए इसको देश में प्रतिबंध कर देना चाहिए. एप में पशुओं की तस्वीरें और वीडियो बनाना शरिया में प्रतिबंध माना गया है.

Sachin
Sachin

TikTok: मदरसों के मौलवियों ने फतवा जारी कर टिकटॉक को हराम बताया है, कराची में प्रमुख धार्मिक मदरसा जामिया बिनोरिया ने फतवा जारी कर चीनी एप टिकटाक के प्रयोग को गैरकानूनी और हराम घोषित कर दिया है. इस्लामिक शिक्षण संस्थान ने इस एप को आधुनिक युग का सबसे बड़ा प्रलोभन करार दिया है. फतवा संख्या 144211200409 में संस्थान ने इस मुद्दे का जिक्र किया है. 

टिकटॉक ने समाज में अनैतिकता फैलाई

मदरसों ने कहा कि यह समाज में अनैतिकता फैला है, इसलिए इसको देश में प्रतिबंध कर देना चाहिए. एप में पशुओं की तस्वीरें और वीडियो बनाना शरिया में प्रतिबंध माना गया है. मौलवियों ने कहा कि एप में महिलाओं के अश्लील वीडियो को प्रमोशन देता है. इसके अलावा फतवे में पुरुष और महिलाएं के साथ नृत्य, गायन की वीडियो को प्रतिबंध करने की बात कही गई है.  जामिया बिनोरिया ने इस बात पर जोर दिया है कि टिकटॉक पर बनी वीडियो में धर्म और मजाक उड़ाया जाता है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन सब चीजों का उपहास उड़ााया जाता है.   

टिकटॉक का मामला उच्च न्यायालय पहुंचा 

इस वर्ष की शुरुआत में लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें टिकटॉक एप को पाकिस्तान में प्रतिबंध किया जाए. याचिका में युवाओं के द्वारा वीडियो और फोटोज डालने को लेकर अनैतिकता करार देते हुए दायर किया गया है. इसके बाद ही पाकिस्तान में इस एप पर प्रतिबंध लगाने की मांग तेजी से उठने लगी. अब मदरसों ने भी इस संज्ञान लेते हुए इसको बैन करने के लिए फतवा जारी किया है. 

calender
25 December 2023, 08:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो