Egypt: कोहरे के कारण भीषण सड़क हादसे में एक साथ टकराईं 29 गा़ड़ियां, 35 लोगों की मौत और 63 घायल

Egypt: मिस्र यानी Egypt की राजधानी काहिरा में शनिवार को एक ऐसा सड़क हादसा देखने को मिला जिसने लोगों को हैरान कर रख दिया.

Akshay Singh
Akshay Singh

Egypt: मिस्र यानी Egypt की राजधानी काहिरा में शनिवार को एक ऐसा सड़क हादसा देखने को मिला जिसने लोगों को हैरान कर रख दिया. बताया जा रहा है कि मिस्र के बेहेरा प्रांत में कई गाड़ियां आपस में टकरा गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खराब मौसम के चलते ये हादसा हुआ है जिसमें करीब 35 लोगों के मरने की खबर सामने आई है.

बताया जा रहा है कि इस घटना में करीब 63 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. वहां के स्थानीय समाचार पत्र अहराम की मानें तो, सुरक्षा जांच में पता चला है कि एक्सीडेंट बेहेरा के पास काहिरा-अलेक्जेंड्रिया रेगिस्तानी सड़क पर एक कार से तेल लीक होने के कारण हुआ है. 

खबरों की मानें तो काहिरा-अलेक्जेंड्रिया रेगिस्तानी सड़क पर एक के बाद एक कई गाडियां टकरा गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा जिसने भी देखा उसके होश उड़ गए. इस हादसे के चपेट में जितनी भी गाड़ियां आईँ उनमें से अधिकतर लोग मारे गए और कई घायल हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल के आसपास अफरा-तफरी मच गई. मौके पर एंबुलेस और पुलिस की टीम ने पहुंचकर राहच-बचाव कार्य शुरू किया. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि हादसा इतना भयानक था कई गाड़ियों में आग भी लग गई. आनन-फानन में घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया.  

जानकारी के मुताबिक इस भीषण सड़क हादसे की आपराधिक जांच के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि मिस्त्र में तेज रफ्तार, सड़कों के खराब रखरखाव और ट्रैफिक कानूनों में ढिलाई होने के कारण हर साल हजारों लोगों की जान चली जाती है.

calender
28 October 2023, 10:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो