एलन मस्क ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी को किया फॉलो, जानिए दुनिया भर कितने लोगों को फॉलो करते है मस्क

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो किया है। मस्क के ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोअर्स है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • एलन मस्क ने पीएम को फॉलो करना शुरू किया।
  • पीएम मोदी के ट्विटर पर 87 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स है।
  • ट्विटर पर मस्क के 133 मिलियन फॉलोवर्स है।

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी, टेस्ला और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के मालिक एलम मस्क ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी एलन मस्क ने ट्वीट कर दी है। आपको बता दें कि एलन मस्क दुनिया भर में 195 लोगों को फॉलो करते हैं। जबकि पीएम मोदी के ट्विटर पर 87 मिलियन से भी फॉलोअर्स ज्यादा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में से एक हैं। हाल ही में एलन मस्क के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर्स होने की खबर सामने आई है। एलन मस्क ने यह उपलब्धि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और सिंगर जस्टिन बीबर को पीछे छोड़कर हासिल की थी। आपकों बता दें कि ट्विटर पर एलन मस्क के 13.4 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हो चुके हैं। बता दें कि 2020 में बराक ओबामा के ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स थे। अब उनके 132.9 मिलियन फॉलोवर्स है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर पर करीब प्रतिमाह 450 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। इसमें से 134.4 मिलियन यूजर्स एलन मस्क को फॉलो कर रहे हैं।  जो कि कुल एक्टिव यूसर्स में से 30 फीसदी यूजर्स है। गौरतलब हो कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था। उस दौरान एलन मस्क के 110 मिलियन फॉलोवर्स थे। तब बराक ओबामा, जस्टिन बीबर के बाद एलन मस्क फॉलोवर्स के मामले में तीसरे नंबर पर थे। पांच महीने में एलन मस्क के फॉलोअर्स तेजी से बढ़े है और ये 134.3 मीडिया तक पहुंच गए है।

ट्विटर में कई बदलवा कर चुके हैं मस्क

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क इसमें कई तरह के बदलाव कर चुके हैं। एलन मस्क ने सबसे पहले कंपनी में हजारों कर्मचारियों की छंटनी की। इसके बाद ब्लू टिक सब्सिक्रिप्शन को लेकर कई तरह के बदलाव देखे गए है। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो में नीली चिड़िया की जगह डॉग का लोगो लगाया था। हालांकि बाद में मस्क ने अपने फैसले को वापस लेते हुए डॉग का लोगो हटाकर नीली चिड़िया का लोगो लगया था।

calender
10 April 2023, 05:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो