Elon Musk: अभी भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा कैंसिल करने की ये है वजह

Elon Musk: एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत दौरे पर आने वाले थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले थे. लेकिन अब उनका दौरा फिलहाल रद्द हो गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने दो दिन के भारत दौरे पर आने का ऐलान किया था. भारतीय बाजार में प्रवेश करने की योजना का ऐलान करने वाले थे. ताजा जानकारी के मुताबिक, एलन मस्क का भारत दौरा स्थगित कर हो गया है. एलन मस्क 21 और 22 अप्रैल को भारत दौरे पर आने वाले थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले थे. 

पोस्ट कर दी थी जानकारी

पिछले हफ्ते मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया था कि वह पीएम मोदी से मिलने के लिए "उत्सुक" हैं. अब अपने दौरे पर अपडेट देते हुए उन्होंने लिखा कि "दुर्भाग्य से, बहुत भारी टेस्ला दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के आखिर में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं."  कथित तौर पर मस्क को टेस्ला की पहली तिमाही के प्रदर्शन के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए 23 अप्रैल को संयुक्त राज्य अमेरिका में एक महत्वपूर्ण कॉन्फ्रेंस कॉल में भाग लेना है. 

स्टार्टअप्स मिलने की थी उम्मीदें

मस्क ने भारतीय बाजार में कारों के लिए एक कारखाना बनाने के लिए 2-3 बिलियन डॉलर के निवेश करने की बात कही थी. दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति मस्क के अपनी यात्रा के दौरान भारतीय अंतरिक्ष तकनीक स्टार्टअप्स से भी मिलने की उम्मीद थी. सरकार ने कथित तौर पर नई दिल्ली में स्पेसएक्स के सीईओ के साथ बातचीत के लिए स्काईरूट एयरोस्पेस, ध्रुव स्पेस, पियर्साइट और दिगंतरा जैसी कंपनियों को आमंत्रित किया था.

पीएम से पहले भी हो चुकी है मुलाकात

पीएम मोदी पहले भी दो बार एलन मस्क मिल चुके हैं. 2015 में टेस्ला प्लांट के दौरे के दौरान और 2023 में अमेरिका की अपनी राजकीय यात्रा के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी. हाल ही में एक इंटर्व्यू में पीएम मोदी ने कहा कि मस्क भारत के समर्थक हैं. 

calender
20 April 2024, 10:56 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो