Israel Hamas War: इजरायली हमले में हमास के एयरफोर्स चीफ असेम अबू रकाबा की मौत, 150 अंडरग्राउंड ठिकानों पर हमला

Israel Hamas War: इजरायली डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि उसने हमास के हवाई अभियानों के प्रमुख असेम अबू रकाबा को मार गिराया है. रकाबा ने इजरायल में पैराग्लाइडर से घुसपैठ करने वाले आतंकियों की कमान संभाली थी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को तीन हफ्ते हो चुके हैं. इस संघर्ष में दोनों पक्षों के 8500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. हमास के हमले में इजरायल के 1400 से ज्यादा नागरिक मारे गए हैं. जबकि गजा पट्टी में इजरायली सेना की कार्रवाई में 7500 से ज्यादा फलस्तीनी मारे गए हैं. इस बीच इजरायल के हमले में हमास समूह के हवाई अभियानों के प्रमुख असेम अबु रकाबा की मौत हो गई है. 

इजरायली डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि उसने हमास के एयरफोर्स चीफ असेम अबू रकाबा को मार गिराया है. इसके साथ ही 150 अंडरग्राउंट सुरंगों को निशाना बनाया गया है. रकाबा यूएवी ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए इजरायल पर हमले का जिम्मेदार था. सात अक्टूबर को इजरायल पर पैराग्लाइडर घुसपैठ के जरिए हमला करने का मास्टरमाइंड था.

हमास के एयरफोर्स चीफ की मौत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर आईडीएफ ने कहा, हमास एयरफोर्स के चीफ अबू रकाबा को मार गिराया है. अबू रकाबा हमास के यूएवी, ड्रोन, पैराग्लाइडर के लिए जिम्मेदार था. उसने सात अक्टूबर के नरसंहार की योजना बनाने में भाग लिया और पैराग्लाइडर के जरिए इजरायल में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों की कमान संभाली और आईडीएफ चौकियों पर ड्रोन हमलों के लिए जिम्मेदार था.

150 अंडरग्राउंड ठिकानों पर हमला

एक्स पर इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि उसने गाजा पट्टी के उत्तर में 150 अंडरग्राउंड सुरंगों पर हमला किया है, जिसमें आतंकवादियों की ओर से इस्तेमाल की जाने वाली कई सुरंगें भी शामिल हैं. आईडीएफ ने कहा कि बीती रात हुए हवाई हमलों में हमास के कई सदस्य मारे गए है. 

बता दें कि इस जंग में दोनों पक्षों के 8500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. गजा में 7300 से ज्यादा लोग मारे गए है और हमास के हमले में 1400 इजरायली नागरिक मारे गए थे. 200 से ज्यादा नागरिकों को हमास ने बंधक बनाया हुआ है.

calender
28 October 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो