USA: हमास पर हमले के लिए इजरायल को नहीं रोकेंगे, अमेरिका के बयान से शुरु होगा इजरायल-हमास युद्ध का खतरनाक क्षण

Israel Hamas War: अमेरिका ने कहा कि हम इजरायल के आत्मरक्षा में उठाए जा रहे कदम का समर्थन करते हैं. साथ ही इजरायल से इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि गजा में आम नागरिकों की सुरक्षा भी होनी चाहिए.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel Hamas War: इजरायल ने गजा पट्टी पर हमले तेज कर दिए है. कहा जा रहा है कि इजरायल कभी भी गजा में जमीनी हमला कर सकता है. इसके लिए तैयारी भी कर ली गई है. इस बीच अमेरिका के बयान से ये युद्ध रुकने के बयान खतरनाक रुप ले सकता हैं. अमेरिका ने कहा कि हम इजरायल के हमले को रोकने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हमे नागरिकों को चिंता और इस बारे में चर्चा की जा रही है कि लड़ाई में कितना नुकसान हो सकता है. दोस्ती के नाते हम सही कर रहे हैं.

व्हाइट हाउस की नेशनल सिक्योरिटी के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि गजा में युद्ध कब तक चलेगा और इजरायल का जमीनी हमला कितना बड़ा होगा, इस बारे में हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि हम इजरायल के आत्मरक्षा में उठाए जा रहे कदम का समर्थन करते हैं और हम इजरायल को रोकने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. किर्बी ने कहा, हमें आम नागरिकों की चिंता है और इस बारे में बात करने में हमें कोई परेशानी नहीं हैं. लड़ाई में कितना नुकसान हो सकता है इस बारे में भी इजरायल से चर्चा की जा रही हैं.

दोस्ती के नाते सही कर रहे-अमेरिका 

जॉन किर्बी ने कहा कि "अमेरिका, इजरायल के उठाए जा रहे आत्मरक्षा के कदम का समर्थन करता है और इजरायल को रोकने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. अमेरिका लगातार इजरायल से इस बात पर चर्चा कर रहा है कि गजा में आम लोगों की सुरक्षा होनी चाहिए. हमास की ओर से बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों की सुरक्षित वापसी होनी चाहिए. जमीनी हमले के बाद क्या हो सकता है, इस पर भी लगातार चर्चा की जा रही है." उन्होंने कहा, "हम शुरू से ही इजरायल के संपर्क में हैं. हमें आम नागरिकों की चिंता है और हमे इस बारे में बात करने में कोई झिझक नहीं है. साथ ही लड़ाई में क्या नुकसान हो सकता है इस पर भी चर्चा की जा रही है. हम दोस्त हैं और दोस्त यही करते हैं." 

जल्द हो सकता है जमीनी हमला

शुक्रवार रात से ही इजरायल ने गजा पर हमले तेज कर दिए है. आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा कि हमने अपने उद्देश्यों को पाने के लिए हमने हमले तेज कर दिए हैं और जमीनी हमला भी जल्द होने वाला है. बता दें कि इजरायल-हमास युद्ध को 22 दिन हो चुके हैं. इस जंग में दोनों पक्षों के 8500 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. गजा में 7300 से ज्यादा लोग मारे गए है और हमास के हमले में 1400 इजरायली नागरिक मारे गए थे. 200 से ज्यादा नागरिकों को हमास ने बंधक बनाया हुआ है.

calender
28 October 2023, 11:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो