Pakistan News: चार साल बाद पाकिस्तान लौटे नवाज शरीफ ने दिया विवादित बयान, जनता से लेकर राजनेताओं ने की कड़ी आलोचना

पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) की सांसद मलीका बोखारी समेत अन्य नेताओं और पत्रकारों ने इस बयान की कड़ी निंदा की है.

Sachin
Sachin

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ब्रिटेन से चार साल बाद अपने मुल्क वापस लौटे हैं, इस मौके पर उनके लिए एक विशाल रैली का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें उन्हें देश की अवाम को संबोधित करना था. डॉन न्यूज पेपर के मुताबिक, सीनेट सत्र के दौरान उनकी जमकर आलोचना की गई. अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री ने पीएमएल-एन की समर्थक महिलाओं की तुलना दूसरी पार्टी की समर्थकों के के साथ कर दी थी. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी की समर्थक महिलाएं बहुत सम्मानित हैं. 

राजनेताओं समेत अन्य पत्रकारों ने की कड़ी आलोचना 

पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ (पीटीआइ) की सांसद मलीका बोखारी समेत अन्य नेताओं और पत्रकारों ने इस बयान की कड़ी निंदा की है. नवाज शरीफ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी बहनें कहां है? हमें बहनों को आदर-सम्मान से देखना चाहिए. वह आज हमें सुनने के लिए आईं हैं, यहां पर कोई संगीत पर नृत्य नहीं चल रहा है. मैं जो कह रहा हूं उसे आप समझ रहे हैं कि नहीं? अब पाकिस्तान सीनेट में इस मुद्दे को पीटीआीइ के सीनेटर वालिद इकबाल ने इस मुद्दे को उठाया है. 

गर्मजोशी के साथ पार्टी ने किया नवाज का स्वागत 

महिलाओं के सम्मान के महत्व को रेखांकित करते हुए उन्होंने पीएमएल-एन के दिवंगत नेता राणा मकबूल का उदाहरण पेश किया. वहीं, सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने राजनैतिक बयानबाजी को मुद्दा नहीं बनाना का आग्रह किया है. बता दें कि नवाज शरीफ का उनकी पार्टी और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया और शरीफ भी इस मौके पर काफी उत्साहित दिखे. रैली को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री भावुक भी हो गए थे. लोगों को संबोधित करते हुए नवाज ने भूख-गरीबी और खराब अर्थव्यवस्था का मुद्दा उठाया और देश को प्रगति के रास्ते पर ले जाने की बात कही. 

calender
28 October 2023, 07:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो