Himachal News: कुल्लू दशहरा में लगी भीषण आग, जलकर हुई 15 दुकानें राख, कई लोगों की मौत

Himachal News: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में शुक्रवार को देर रात करीब 2 बजे ढालपुर के मैदान में अचानक भीषण आग लगने से हड़कंप मंच गया जहां 15 दुकानें जलकर राख हो गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शुक्रवार देर रात को अतंरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान अचानक से भीषण आग लगने से ढालपुर में हड़कंप मच गया.

Himachal News: शुक्रवार देर रात को अतंरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान अचानक से भीषण आग लगने से ढालपुर में हड़कंप मच गया. लोग इधर-उधर भागने लगे. आग इतनी भीषण थी पहले एक दुकान में लगी फिर तेजी के साथ फैलती हुए 15 दुकानों तक जा पहुंची. हालांकि आग किस कारण से लगी इस बात की जानकारी किसी को नहीं है. लोगों का कहना है कि दशहरा उत्सव के दौरान यह घटना हुई है. इस आग की चपेट में 2 लोगों की मौत हो गई तो वहीं 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है मौतों का आंकड़ा और भी आगे बढ़ सकता है.

 15 दुकानें जली 

यह घटना शुक्रवार की है जब लोग दशहरा उत्सव मना रहे थे. उसी दौरान पहले एक दुकान तक आग पहुंची फिर देखते ही देखते 15 दुकानें और 40 टेंट जलकर राख हो गए तो वहीं आग इतनी भीषण थी लोगों ने रोकने की कोशिश की लेकिन आग नहीं बुझी वहां मौजूद लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी मौके पर आई दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाया

लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इस हादसे की चपेट में 2 लोगों की मौत हो गई. 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. आग लगते ही वहां पर चीख –पुकार मचने लगी लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर दोड़ने लगे. आग लगने से लोगों को भारी नुकसान हुआ.

40 टेंट जलकर हुए राख 

आग के कारण अतंरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में करीब 40 टेंट जल गए. इसमें 12 देवी देवताओं के व कुछ खाना बनाने वाले दुकानदारों के टेंट पूरी तरह से जल गए. जिसके चलते देवी-देवताओं का सामान जल गया. कुछ देवता के सोने चांदी के गहने भी इसकी चपेट में आ गए.

calender
28 October 2023, 06:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो