हमास का कायराना चेहरा: महिला बंदी ने सुनाई आपबीती, बोली- करना चाहते थे ये गंदा काम

इजराइल हमास जंग के बीच एक इजरायली बंधक ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि एक हमास लड़ाका उससे शादी करना चाहता था.

JBT Desk
JBT Desk

एक इजरायली महिला जो लगभग 50 दिनों से हमास के कैद में थी वो अब वो रिहा हो गई है. हमास के कैद से बाहर आने के बाद इजरायली महिला ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि हमास के बंधकों में से एक उससे शादी करना चाहता था और उससे बच्चे पैदा करना चाहता थे. इस इजरायली बंधक का नाम नोगा वीस है जो 18 साल की है.

नोगा ने बताया, कि हमास के एक लड़ाका ने उसे किडनैप करने के 14वें दिन एक अंगूठी दी उसके बाद रिहाई तक उसके साथ रहा. इस दौरान उसने  नोगा से कहा कि, सभी को रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन तुम यहां मेरे साथ रहोगी और मेरे बच्चे पैदा करोगी.

18 वर्षीय इजरायली बंधक से शादी करना चाहता था हमास लड़ाका

7 अक्टूबर को हमले के दौरान 18 वर्षीय इजराइली लड़की को उसकी मां के साथ हमास के लड़ाकों ने बंधक बना लिया था जिसे लगभग 50 दिन कैद में रखने के बाद 25 नवंबर को एजी कैदी विनिमय के दौरान रिहा कर दिया गया.  बंधक में रहने के दौरान नोगा के साथ-साथ क्या हुआ इन सब के बारे में उन्होंने खुलासा किया है.  नोगा ने एक इंटरव्यू में बताया कि, एक हमास लड़ाके ने उससे शादी की इच्छा जाहिर की थी और जवाब भी मांगा था. उन्होंने बताया कि वह रिहाई तक उसके साथ रहा था.

शादी करने के लिए मां से भी मिलवाया

नोगा ने एक इंटरव्यू में आगे खुलासा किया कि जो हमास लड़ाका उससे शादी करना चाहता था उसने उसकी मां से भी मिलवाया. हालांकि, नोगा को लग रहा था कि अपहरण के दौरान अलग होने के बाद उसकी मां की मृत्यु हो गई है.  उन्होंने बताया कि वह अपनी मां से इसलिए मिल पाई क्योंकि हमास बंदी उसकी मां से उसकी शादी के लिए हाथ माँगना चाहता था. नोगा ने कहा, "हमास के सदस्यों में से एक ने कहा कि वह मुझसे प्यार करता है, वह मुझसे शादी करना चाहता है और मेरी मां को मेरे पास लाया ताकि वह हमारी शादी को मंजूरी दे दे.

क्या है पूरा मामला

द टाइम्स ऑफ इजरायल की एक रिपोर्ट के अनुसार, नोगा अपने माता-पिता के साथ किबुत्झ बेरी में रह रही थी. उसी दौरान 7 अक्टूबर को हमास के हजारों आतंकवादियों ने इजरायल पर हमला कर दिया था. दुखद बात यह है कि, नोगा के पिता, 56 वर्षीय, इलान ने घर छोड़ छोड़कर किबुत्झ आपातकालीन दस्ते में शामिल हो गए, लेकिन बाद में  पता चला कि उसे उसी दिन मार दिया गया था और उसका शव गाजा ले जाया गया था.

calender
27 April 2024, 08:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो