Israel Hamas War: हमास के दावों का IDF ने किया पर्दाफाश, वीडियो जारी कर कहा- अस्पताल के नीचे 55 मीटर लंबी सुरंग

आईडीएफ के साथ इजराइल सिक्योरिटीज अथॉरिटी (ISA) अल शिफा अस्पताल को लेकर बड़ा खुलासा किया है. आईडीएफ ने एक वीडियो जारी कर यह दावा किया है कि...

Sachin
Sachin

Israel Hamas War: गाजा पट्टी में इजरायस और हमास के बीच जारी युद्ध में अल-शिफा अस्पताल को लेकर एक वीडियो सामने आया है, इजरायल ने दावा किया है कि हमास अस्पताल में मानव को ढाल बनाकर आईडीएफ को बदनाम करने की साजिश रच रहा है. 

इजरायल की एजेंसियों ने किया बड़ा खुलासा 

अब आईडीएफ के साथ इजराइल सिक्योरिटीज अथॉरिटी (ISA) अल शिफा अस्पताल को लेकर बड़ा खुलासा किया है. आईडीएफ ने एक वीडियो जारी कर यह दावा किया है कि अलशिफा अस्पताल के 10 मीटर नीचे 55 मीटर लंबी सुरंग हमास के लड़ाकों ने बनाई है. इजरायली सेना की मानें तो हमास ने अस्पतालों के नीचे कमांड और कंट्रोल सेंटर बनाया हुआ है और वहीं से आतंकी घटनाओं को हैंडल कर रहा है. 

आईडीएफ ने सुरंग का किया वीडियो जारी 

इस सुरंग का वीडियो जारी कर आईडीएफ और आईएसए बलों ने एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन के दौरान शिफा अस्पताल परिसर के 10 मीटर नीचे एक महत्वपूर्ण 55 मीटर लंबी आतंकवादी सुरंग का खुलासा किया है. सुरंग के प्रवेश द्वार में विभिन्न रक्षा तंत्र शामिल हैं, जैसे विस्फोट-प्रूफ दरवाजा और फायरिंग होल, हमास द्वारा इजरायली बलों को प्रवेश न करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम कई हफ्तों से दुनिया को हमास द्वारा गाजा के निवासियों और शिफा अस्पताल के मरीजों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने के बारे में बता रहे हैं और अब यहां पर सबूत भी मिले हैं.

इजरायली सेना ने गाजा अस्पताल पर किया हमला

बता दें कि कुछ दिनों पहले सूचना सामने आई थी कि अस्पताल पर इजरायली सेना के हमले के बाद अस्पताल में 500 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें बच्चे और महिलाओं की संख्या अधिक थी. लेकिन अब उस ज्यादा अस्पतालों में इजरायली सैनिकों का कब्जा है. 

calender
20 November 2023, 06:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो