ईरान से इजराइली हमले का उड़ाया मजाक, कहा- बच्चों के खिलौने की तरह था अटैक

इजराइल की तरफ से इस्फहान शहर पर किये गए हमले का मज़ाक उड़ते हुए ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा इजराइल द्वारा किए गए ड्रोन हमले में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया वो ‘बच्चों के खिलौने’ जैसे थे.

JBT Desk
JBT Desk

Iran Israel War: ईरान की तरफ से इजराइल पर किये गए ड्रोन और मिसाइल हमलों के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव की स्थिती बनी हुई है. ऐसे में हमले के बाद ईरान को लगातार बड़ी जवाबी कार्रवाई करने की धमकी देने वाले इजराइल ने बीते दिन 19 अप्रैल को एक के बाद एक कई हवाई हमले ईरान पर किये. इजराइल की तरफ से यह ड्रोन हमला ईरान के इस्फहान शहर पर किया गया है. लेकिन ईरान ने इस हमले का मजाक उड़ाया है.

ईरान ने इजराइली हमले का उड़ाया मजाक 

इजराइल की तरफ से इस्फहान शहर पर किये गए हमले का  मज़ाक उड़ते हुए  ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा इजराइल द्वारा किए गए ड्रोन हमले में जिन हथियारों का इस्तेमाल किया गया वो ‘बच्चों के खिलौने’ जैसे थे. इसके अलावा, बीते दिनों इस्फहान के एक प्रमुख हवाई अड्डे के पास कुछ विस्फोट भी हुए थे. इन विस्फोंटकी आवाज ने ईरान को इजराइल द्वारा किए जाने वाले हमले की आशंका पैदा कर दी थी.

ईरान के विदेश मंत्री के खिलौने वाले बयान से ऐसा लग रहा है  कि उन्होंने इजराइल की तरफ से किये गए ड्रोन हमलों को बहुत हल्के में लिया है. लेकिन, खुद ईरान के किसी अधिकारी ने इस बात को नहीं स्वीकारा है. वहीं, इजराइल ने भी ऐसा कोई संदेश नहीं दिया कि उनका ये अटैक सिर्फ एक ट्रेलर है. एनबीसी न्यूज से बातचीत के दौरान अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा, “इजराइल द्वारा दागे गए ड्रोन कोई हमला नहीं था. वे ड्रोन उन खिलौनों की तरह थें जिनसे हमारे बच्चे खेलते हैं. बल्कि उन्हें हम ड्रोन भी नहीं कह सकते”.

विदेशी धरती पर दिया बयान 

बता दें, कि ईरान के विदेश ने यह बयान अमेरिका में बैठकर दिया है. विदेश मंत्री   अमीर-अब्दुल्लाहियन इस समय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सत्र में भाग लेने के लिए अमेरिका के न्यूयॉर्क पहुंचे है.  इस दौरान ईरान ने ये भी साफ किया कि जब तक इजराइल कोई बड़ा कदम नहीं उठाता है, हम कोई भी जवाब नहीं देंगे न ही इसकी योजना बनाएंगे. अब्दुल्लाहियन ने कहा कि जब तक इजराइल हमारे हितों कों नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाई नहीं करता, हम तब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे.

calender
20 April 2024, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो